नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप: सुमित अंतिल ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर बनाया नया विश्व रिकॉर्ड
नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप: सुमित अंतिल ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर बनाया नया विश्व रिकॉर्ड
Share:

टोक्यो पैरालिम्पिक्स-बाउंड सुमित एंटिल ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाया। बता दें कि सुमित ने शुक्रवार को नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान स्वर्ण पदक की दावेदारी के लिए 66.90 मीटर के प्रयास के साथ एफ 44 श्रेणी में भाला फेंक में विश्व में जगह बनाई। जबकि 22 वर्षीय सुमित ने 66.43 मीटर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह रिकॉर्ड उनके द्वारा एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा पटियाला में आयोजित इंडियन ग्रां प्री के दौरान बनाया गया था। उन्होंने उस स्पर्धा में सक्षम एथलीटों के साथ प्रतिस्पर्धा की थी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने 2019 विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान टोक्यो पैरालिम्पिक्स के लिए क्वालीफाई किया था, जहाँ उन्होंने एक अन्य भारतीय संदीप चौधरी को पीछे छोड़ रजत जीता था। चौधरी, जिन्होंने 2019 विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के बाद टोक्यो पैरालिंपिक के लिए भी क्वालीफाई किया है और एंटिल से पहले एक पूर्व विश्व रिकॉर्ड धारक ने इसे तोड़ दिया था, 60.90 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। चौधरी हाल ही में उस समय विवादों में घिर गए थे, जब वह लापता हो गए थे, जब विदेश से डोप परीक्षकों की एक टीम नई दिल्ली में उनके प्रशिक्षण आधार पर एक आउट-ऑफ-कॉम्पिटिशन टेस्ट के लिए आई थी। 

यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि F44 श्रेणी के एथलीटों के एक या दोनों पैरों में पैर के विच्छेदन या कम होने वाले कार्य होते हैं, और वे एक प्रोस्थेसिस के बिना प्रतिस्पर्धा करते हैं। इस बीच, पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (पीसीआई) ने भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) को जवाब दिया है, जिसने रिपोर्ट पेश करने के बाद कहा कि चैम्पियनशिप में सुविधाएं व्हीलचेयर-फ्रेंडली नहीं थीं और कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं किया जा रहा था। 

टीम इंडिया की करारी शिकस्त पर बोले सहवाग, बताया क्या था हार का कारण

टेबल टेनिस: टोक्यो ओलंपिक के लिए सुतिर्थ मुखर्जी ने बुक की सीट

फ्रांस के खिलाड़ी से फाइनल में हारे किदांबी श्रीकांत क्वार्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -