1 सितंबर से मनेगा राष्ट्रीय पोषण सप्ताह
1 सितंबर से मनेगा राष्ट्रीय पोषण सप्ताह
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 1 से 7 सितंबर तक राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में सरकार की ओर से कार्यक्रम तय कर लिये गये है। सप्ताह के दौरान पोषण आहार से जुड़े पहलुओं की जानकारी लोगों को दी जायेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और पर्यवेक्षकों को, सप्ताह के दौरान होने वाली गतिविधियों के लिये प्रशिक्षण देने का सिलसिला जारी है।

पोषण सप्ताह की शुरूआत 1 सितंबर को होगी। इस अवसर पर आकाशवाणी के सभी केन्द्रों से लाईव फोन इन कार्यक्रम का प्रसारण करने का निर्णय सरकार की ओर से लिया गया है। प्रसारण सुबह 11 बजे से होगा और प्रदेश का कोई भी व्यक्ति फोन के माध्यम से अपनी बात पूछ सकता है। इसके अलावा पूरे सप्ताह भर सभी जिलों के स्कूलों में निबंध प्रतियोगिता के साथ ही अन्य कई प्रतियोगितायें आयोजित की जायेगी।

 इसके अलावा प्रदर्शनी का भी आयोजन कर पोषण के प्रति लोगों को जन जागरूक किया जायेगा। सप्ताह के दौरान ही मंगल दिवस कार्यक्रम का आयोजन होगा तथा माताओं को यह बताया जायेगा कि वे अपने बच्चे को कुपोषण से कैसे बचा सकती है। समापन मौेके पर 7 सितंबर को पौषण रैली निकाली जायेगी। सप्ताह पूरे प्रदेश में मनाया जायेगा।

हड़ताल समाप्त करवाने गए रोडोल्फो इलानेस की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -