NTA NEET Result में इन स्टूडेंट ने किया टॉप, यहाँ देखे नतीजे

Jun 05 2019 05:02 PM
NTA NEET Result में इन स्टूडेंट ने किया टॉप, यहाँ देखे नतीजे

आधिकारिक तौर पर NEET 2019 के नतीजों की घोषणा NEET Result 2019 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने कर दी है. इस साल राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने टॉप किया है. उन्होंने कुल 720 अंकों में से 701 अंक हासिल किए हैं जबकि दूसरे स्थान पर रहे दिल्ली के भाविक बंसल को 700 अंक मिले हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के अक्षत कौशिक 700 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इन्होंने इंटरमीडिएट में कम अंक हासिल किए हैं जिस कारण से इनको तीसरा स्थान दिया गया. लड़कियों में तेलंगाना की माधुरी रेड्डी ने पहली रैंक हासिल की है तो वहीं ऑल इंडिया में सातवीं रैंक पर है. उन्होंने 720 में से 695 अंक हासिल किए हैं. NEET Result मे इन छात्रों ने टापर्स लिस्ट मे सबसे उपरी पायदान पर जगह बनाई है. 

छात्रो के लिए इससे पहले NEET की आंसर की जारी कर दी गई है, छात्र वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस साल करीब 15 लाख छात्र NEET की परीक्षा में बैठे थे. 5 मई और 20 मई को परीक्षा का आयोजन किया गया था. छात्र अपने नतीजे ntaneet.nic.in पर जाकर विस्तरित रूप से चेक कर सकते हैं. 

इस प्रकार होगा अन्य सीटों पर प्रवेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि राज्य मेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी या संस्थानों में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए राज्य सरकार या मेडिकल अथॉरिटी या संस्थानों के नियमों का पालन करना होगा. प्राइवेट कॉलेजों(डीम्ड यूनिवर्सिटी के अलावा) में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की जिम्मेदारी भी राज्य सरकार के पास ही होगी. अपनी सीट पर प्रवेश पाने के लिए आपको इन स्टेप का पालन करना होगा.

चिकित्सक के पद पर करें आवेदन, ये है भर्ती का तरीका

12वीं पास करें अप्लाई, मिलेगा आकर्षक वेतन

हेलीकॉप्टर पायलट के पद पर जॉब ओपनिंग, ये है चयन प्रक्रिया