आयकर विभाग ने कालेधन पर किया वार, 3000 करोड़ का ब्लैक मनी होने की बात कुबूल

Dec 03 2019 12:56 PM
आयकर विभाग ने कालेधन पर किया वार, 3000 करोड़ का ब्लैक मनी होने की बात कुबूल

इस समय राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में केंद्रित एक प्रमुख रियल एस्टेट समूह के 25 से अधिक परिसरों में आयकर छापे मारे गए. यह कंपनी आधारभूत ढांचे से लेकर खनन के क्षेत्र से भी जुड़ी है. छापों के बाद इस कंपनी ने 3000 करोड़ रुपये का कालाधन होने की बात कुबूल कर ली है. साथ ही इस पर टैक्स चुकाने का भी वादा किया है.

वीडियो कॉल करके लड़कियों से करता था अश्लील बातें, दिखाता था प्राइवेट पार्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जारी वक्तव्य सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने तो इस कंपनी का नाम उजागर नहीं किया है. लेकिन आधिकारिक सूत्रों का दावा है कि यह कंपनी ओरियंटल इंडिया समूह है. 45 साल पुरानी इस कंपनी ने राजमार्गो, फ्लाइओवरों, पुलों और एयर फील्ड आदि का भी निर्माण किया है. यह कंपनी खनन विशेषकर कोयले के खनन में भी दखल रखती है.

भोपाल गैस त्रासदी : जहरीले रासायनिक कचरे ने बढ़ाई चिंता, 35 साल बाद भी परिणाम भु​गत रहे लोग

आयकर विभाग ने पिछले हफ्ते ही इस कंपनी समूह के 25 से अधिक परिसरों में छापे मारे थे. बिना हिसाब वाले 250 करोड़ रुपये के नकद के साथ उसकी रसीदें भी जब्त कर ली गई हैं. कंपनी ने कई संपत्तियों की खरीद-बिक्री पर भी कर नहीं चुकाए हैं. छापों के दौरान 3.75 करोड़ की संपत्ति को जब्त को किया गया है. लेकिन इस कंपनी ने 3000 करोड़ रुपये से भी अधिक की अघोषित संपत्ति होने की बात स्वीकार कर ली है. आयकर विभाग के लिए यह बहुत बड़ी सफलता है. सीबीडीटी के बयान के अनुसार छापों के बाद 32 बैंकों के लॉकरों को जब्त किया गया है. 

फडणवीस सरकार ने गुजरात की कंपनी को दिया था करोड़ों का ठेका, सीएम बनते ही उद्धव ने किया रद्द

हैदराबाद में महिला डॉक्टर रेप मामले में जनता का फूटा गूस्सा, सड़कों पर उतरे

लोगप्रियंका वाड्रा का ट्वीट, कहा- रेलवे को भी बेचना शुरू कर देगी भाजपा सरकार, क्योंकि इनकी स्किल....