फांसी से राहत पाने की कोशिश कर रहा आरोपी मुकेश, निर्भया के स्वजनों को नोटिस जारी

Jan 16 2020 12:44 PM
फांसी से राहत पाने की कोशिश कर रहा आरोपी मुकेश, निर्भया के स्वजनों को नोटिस जारी

दिल्ली हाई कोर्ट से राहत ने मिलने के बाद आरोपी मुकेश सिंह ने एक बार फिर अर्जी दाखिल की है. निर्भया मामले में आरोपी मुकेश सिंह को फांसी की सजा मिली है. लेकिन फांसी की सजा टालने के लिए चारों दोषियों में से एक मुकेश सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट में डेथ-वारंट पर रोक लगाने की मांग करते हुए याचिका दायर की. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने दिल्ली पुलिस और निर्भया के स्वजनों को नोटिस जारी किया है. याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी.

नोटबंदी के बाद नही आया काला धन, 2000 का नोट बना नकली बाजार का किंग

इस मामले को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में सत्तासीन  आम आदमी पार्टी सरकार ने मुकेश की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश करते हुए फाइल उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेज दी है. उपराज्यपाल के माध्यम से यह केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी.

इंडिगो विमान ने इमरजेंसी घोषित की,रास्ता बदलकर जयपुर की जगह पहुंचाया मुंबई

अगर आपको नही पता तो बता दे कि दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार इलाके में 16 दिसंबर, 2012 को चलती बस में निर्भया के साथ दरिंदगी हुई थी. दरअसल, बस ड्राइवर राम सिंह, एक नाबालिग, मुकेश सिंह, विनय कुमार शर्मा, पवन कुमार गुप्ता और अक्षय सिंह ठाकुर ने चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया फिर शारीरिक प्रताड़ना के चलते उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद आम जनता की भारी नाराजगी के बाद तत्कालीन केंद्र सरकार ने निर्भया का मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का आदेश दिया था.

मिशन गगनयान: 2022 में होगी लॉन्चिंग, लेकिन उससे पहले कई प्रशिक्षण बाकी

UNSC: कश्मीर मुद्दे पर फिर फेल हुई पाकिस्तान की दलील, सदाबहार दोस्त चीन भी कुछ नही कर पाया

भीषण हादसे का शिकार हुई स्कूली बच्चों से भरी वैन, मची चीख-पुकार