ताड़मेटला कांड का मास्टरमाइंड नक्सल कमांडर रमन्ना की मौत, पुलिस की परेशानी में हुआ इजाफा
ताड़मेटला कांड का मास्टरमाइंड नक्सल कमांडर रमन्ना की मौत, पुलिस की परेशानी में हुआ इजाफा
Share:

अब भी नक्सल कमांडर रमन्ना की मौत पर सस्पेंस कायम है. पुलिस और खुफिया एजेंसियों के पास यह सूचना है कि तेलंगाना से सटे बीजापुर जिले के जंगल सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया, लेकिन नक्सली इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. रमन्ना अप्रैल 2010 में हुई अब तक की सबसे बड़ी नक्सल वारदात ताड़मेटला कांड का मास्टरमाइंड था. ताड़मेटला में सीआरपीएफ के 76 जवान मारे गए थे.

जम्‍मू-कश्‍मीर: आतंकियों को काल की भेट चढ़ाने भारत पहुंचा भारी मात्रा में हथियारों का असला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रमन्ना की हार्टअटैक से मौत की खबर के बाद दो दिन से छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस इसकी पुष्टि के लिए परेशान दिखी. हालांकि नक्सलियों ने अब तक न हां कहा है न ही इन्कार किया है. मंगलवार को सोशल मीडिया में खबर चलने लगी कि तेलंगाना के कोत्तागुड़म जिले के एसपी सुनील दत्त ने रमन्ना की मौत की पुष्टि कर दी है. हालांकि बाद में तेलंगाना पुलिस ने भी साफ कर दिया कि अधिकारिक पुष्टि नहीं है. बस्तर आइजी सुंदरराज पी ने कहा कि रमन्ना नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी का सदस्य था. अगर उसकी मौत हुई है तो नक्सली इसे क्यों छिपाएंगे? दो दिन से रमन्ना की मौत की खबर चल रही है. अगर यह सच न होती तो अब तक नक्सलियों ने खंडन कर दिया होता.

लोकसभा : घुसपैठ की 84 बार हुई कोशिश, अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा पाकिस्तान

अपने बयान में आइजी ने कहा कि हम उसका शव तो बरामद नहीं कर सकते कि तुरंत पुष्टि कर दें. खुफिया एजेंसियों को गांव से इनपुट आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की खुफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि सोमवार को पामेड़, बासागुड़ा और जगरगुंडा के बीच ट्राइजंक्शन कहे जाने वाले नक्सलियों के कोर इलाके के किसी गांव शायद, पालागुड़म या जोड़ागुड़ा के आसपास के जंगल में रमन्ना का अंतिम संस्कार किया गया. सुंदरराज ने कहा कि जो इनपुट मिल रहे हैं उससे 90 फीसद संभावना तो यही है कि रमन्ना की वास्तव में मौत हो चुकी है. अगर नहीं हुई है तो आश्चर्य की बात है कि नक्सली इसका खंडन क्यों नहीं कर रहे हैं.

सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज, इस वजह से महत्वपूर्ण चर्चा

RISAT-2BR1 : आज अंतरिक्ष में स्थापित होगी भारत की दुसरी खुफिया आंख, सुरक्षा के लिहाज से...

नागरिकता विधेयक: एएमयू में लगे हिंदुत्व मुर्दाबाद के नारे, आज दिल्ली कूच की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -