कोरोना का आतंक जारी, 2,293 पॉजिटिव मरीजों ने गंवाई जान

भारत में कोरोना वायरस कई प्रयासों के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है.वही, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु के साथ ही राजधानी दिल्ली में बढ़े हुए मामलों ने देश के आंकड़ें को बढ़ा दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इस महामारी से अब तक 2,293 लोगों की मौत हुई है और 70,756 लोग संक्रमित हुए हैं. अब तक 23,938 लोग ठीक भी हुए हैं. इन आंकड़ों में सोमवार सुबह से मंगलवार सुबह आठ बजे तक के मामले शामिल हैं.

अब गाँव-गाँव में रोज़गार देगी मोदी सरकार, कृषि को बढ़ावा देने के लिए बनाया ये प्लान

कोरोना को लेकर आंकड़ों में अंतर की वजह से राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में देरी हो रही है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली जानकारियों के मुताबिक मंगलवार को 3,432 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 74,132 हो गई है. इस महामारी से अब तक 2,338 लोगों की जान भी गई है. मंगलवार को 115 लोगों की मौत हुई, जिसमें सबसे ज्यादे महाराष्ट्र में 53, गुजरात में 24, दिल्ली में 13, बंगाल व तमिलनाडु में आठ-आठ, तेलंगाना व राजस्थान में दो-दो और उत्तर प्रदेश, पंजाब व मध्य प्रदेश में एक-एक मौत शामिल है.

पीएम मोदी का देश के नाम सम्बोधन- हो सकता है बड़े राहत पैकेज का ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र में और 1,026 कोरोना के मरीज मिले हैं और संक्रमितों की संख्या 24,427 पर पहुंच गई है. इसमें से मुंबई में ही साढ़े 14 हजार से ज्यादा मरीज हैं. मंगलवार को भी नए मामलों में 426 मुंबई में ही मिले और 53 में से 28 मौतें भी मुंबई में हुईं.

पीएम मोदी की जनता से अपील - लोकल के लिए 'Vocal' बनें, स्थानीय प्रोडक्ट्स ही खरीदें

20 लाख करोड़ का हुआ आर्थिक पैकेज, पीएम मोदी ने किया ऐलान

पीएम मोदी बोले- जब पृथ्वी को माँ मानने वाली भारत भूमि आत्मनिर्भर बनती है, तो विश्व समृद्ध होता है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -