कर्नाटक : इन खुदरा दुकानों को सरकार ने दी कामकाज की अनुमति
कर्नाटक : इन खुदरा दुकानों को सरकार ने दी कामकाज की अनुमति
Share:

सोमवार को देशव्यापी लॉकडाउन के बीच कर्नाटक सरकार ने राज्य में बेकरी और इससे संबंधित उत्पाद खाद्य इकाइयों को कोरोना वायरस के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच न्यूनतम कर्मचारियों के साथ खोलने और कार्य करने की अनुमति दी. सरकार के सचिव राजेंद्र कुमार कटारिया द्वारा जारी एक सर्कुलर में कहा गया है, 'केंद्र सरकार ने न्यूनतम कर्मचारी/श्रम के साथ खुदरा दुकानों के निर्माण, आपूर्ति और संचालन के लिए बेकरी और बिस्किट, मसालों, कन्फेक्शनरी और मिठाई में लगी खाद्य इकाइयों के कामकाज की अनुमति दी है.'

कोरोना से बचाव के लिए ट्रम्प ने भारत से फिर लगाई मदद की गुहार, कहा- दवाई भेजेंगे तो अच्छा वरना...

इस मामले को लेकर सर्कुलर में कहा गया है कि ये इकाइयां कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए निवारक उपायों के संबंध में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, कर्नाटक सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करेंगी. इसके साथ ही सर्कुलर में कहा गया है कि सभी नियोक्ता सुनिश्चित करेंगे कि ये इकाइयां स्वास्थ्य, स्वच्छता और सामाजिक गड़बड़ी के उच्च स्तर को बनाए रखें. इकाइयां परिसर में बैठने/ भोजन खाने की अनुमति नहीं देंगी और केवल पार्सल/ टेकअवे की अनुमति होगी.

अमरीका में अब तक हुए 17 लाख कोरोना के टेस्ट, प्रत्येक माह आएंगे करोड़ो मास्क

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि लगभग सभी राज्‍यों में जरूरी सामान की आपूर्ति को निश्चित करने के लिए ऐसी इकाइयों को लॉकडाउन से छूट दी गई है. अगर बेकरीज आदि सामान की इकाइयों पर भी रोक लगा दी जाएगी, तो लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है.

लॉकडाउन का उल्लंघन कर सैर पर निकले स्वास्थ्य मंत्री, पीएम ने लिया एक्शन

चीन ने किया कोरोना पर नियंत्रण, पहली बार एक दिन में कोई मौत नहीं

'आराम' से हरा सकते हैं कोरोना को.., लालू यादव ने सुझाया उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -