आतंक पर NIA का बड़ा एक्शन, बंगाल-केरल से अलकायदा मॉड्यूल के कई सदस्य गिरफ्तार
आतंक पर NIA का बड़ा एक्शन, बंगाल-केरल से अलकायदा मॉड्यूल के कई सदस्य गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल और एर्नाकुलम, केरल में पाक समर्थित आतंकी संगठन अल-कायदा मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। छापेमारी के बाद अलकायदा के कुछ ऑपरेटिव को अरेस्ट कर लिया गया है। आपको बता दें कि आतंकवाद पर यूनाइटेड नेशंस की एक रिपोर्ट में सतर्क किया गया था कि केरल और कर्नाटक में ISIS आतंकवादियों की 'काफी संख्या' हो सकती है और इस बात पर भी ध्यान दिलाया है कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा आतंकवादी संगठन, क्षेत्र में हमले का षड्यंत्र रच रहा है।

बताया जाता है कि इस संगठन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यामांर के 150 से 200 आतंकी हैं। ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों एवं संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी दल की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (AQIS) तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से गतिविधियां संचालित करता है। 

'खबरों के अनुसार, संगठन में बांग्लादेश, भारत, म्यामांर और पाकिस्तान से 150 से 200 के बीच आतंकी हैं। AQIS का मौजूदा सरगना ओसामा महमूद है...जिसने मारे गए आसिम उमर का स्थान लिया है। खबरें हैं कि AQIS अपने पूर्व आका की मौत का बदला लेने के लिए क्षेत्र में जवाबी कार्रवाई का षड्यंत्र रच रहा है। 

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

शेयर मार्केट में लौटी रौनक, बढ़त के साथ खुला बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -