भारत के जवाब से, पाक की 6 चौकियां नष्ट
भारत के जवाब से, पाक की 6 चौकियां नष्ट
Share:

जम्मू : पिछले पांच दिनों से पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलाबारी का भारतीय सुरक्षा बलों ने करारा ज़वाब देते हुए पाकिस्तान की 6 चौकियां ध्वस्त कर दी. हालाँकि सीमा पर दोनों तरफ तनाव बना हुआ है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने रविवार रात को साढ़े नौ बजे से गोलाबारी शुरू की, जो सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे तक चलती रही. पाकिस्तान की गोलाबारी से अरनिया और आरएसपुरा के दो दर्जन से ज्यादा गांवों पर असर पड़ा है .यहां के लोग रात को आठ घंटे घरों में दुबके रहे. इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई कर पाक की 6 चौकियां नष्ट कर दीं.

बता दें कि पाकिस्तान की नापाक हरकतों को देखते हुए एहतियात के तौर पर सोमवार रात को सीमा से सटे कई गांवों से लोगों को पीछे हटा दिया है. सीमा के पांच किलोमीटर के इलाके के स्कूल भी पांच दिन से बंद हैं. अरनिया में पिछले पांच दिनों में हुई  पाक की गोलाबारी में सीमा प्रहरी सहित दो लोगों की मौत होने के साथ ही छह लोग घायल हुए हैं. एक दर्जन से अधिक घरों का नुकसान हुआ है. अरनिया के हालात बहुत ख़राब है.वहाँ लोगों का पलायन जारी है. 20 हजार से ज्यादा लोगों ने सुरक्षित जगहों पर अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ली है.

यह भी देखें

मच्छल सेक्टर में दो पाक घुसपैठिए ढेर

पाक ने बीएसएफ चौकियों पर, दागे मोर्टार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -