नेशनल हेराल्ड केसः स्वामी ने अदालती प्रक्रिया को समय बर्बाद करना बताया

नई दिल्लीः अपने विवादित बयान के कारण चर्चा में रहने वाले बीजेपी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में चल रही सुनवाई को वक्त की बर्बादी बताया। उन्होंने कहा कि केस में उनकी जीत तय है। दरअसल कल यानि शुकआवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में नेशनल हेराल्ड मामले की सुनवाई शुरू हुई है।

इस मामले के याचिकर्ता स्वामी हैं। इस मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी आरोपी हैं। कोर्ट में कांग्रेस के वकील ने स्वामी से कई सवाल पूछे जिसके उन्होंने जवाब भी दिए। अदालत ने आज की सुनवाई को खत्म करते हुए अगली सुनवाई के लिए 28 सितंबर की तारीख तय की है। स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नेशनल हेराल्ड की सुनवाई आज और कल होगी।

यह मामला मेरे द्वारा दायर किए गए दस्तावेजों और बहुत कम मेरी जिरह पर आधारित है। हां यह समय नष्ट करने वाली प्रक्रिया है जिससे कि मुझे गुजरना पड़ेगा। मैं इस केस को जीतना निश्चित है।' स्वामी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के वकील द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में जिरह के दौरान हिंदी में प्रश्न पूछे जाने पर आपत्ति जताई और कहा कि वह एक तमिल हैं।

यह पूछे जाने पर, डॉक्टर स्वामी जिस सड़क पर इंडियन एक्सप्रेस बिल्डिंग बना, स्वामी ने कहा, कृपया अंग्रेजी में बोलें। आपको याद होना चाहिए कि मैं एक तमिल हूं। अंग्रेजी अदालत की भाषा है। विवाद बढ़ता देश जज को बीच मे हस्तक्षेप करना पड़ा। जज ने कहा हिंदी और अंग्रेजी दोनों अदालत की भाषाएं है। 

53 साल बाद टूटेगी शिवसेना की परंपरा, वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे आदित्य ठाकरे

चन्द्रमा के और नजदीक पहुंचा चद्रयान-2, 7 सितम्बर को पीएम मोदी के साथ बच्चे देखेंगे लाइव लैंडिंग

भारत के दबाव के आगे फिर झुका पाकिस्तान, सिख लड़की के धर्मान्तरण मामले में 8 गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -