नेशनल हेल्थ मिशन के प्रश्नपत्र हुए लीक,गैंग के 6 संदिग्ध पुलिस की  गिरफ्त में
नेशनल हेल्थ मिशन के प्रश्नपत्र हुए लीक,गैंग के 6 संदिग्ध पुलिस की गिरफ्त में
Share:

ग्वालियर। नेशनल हेल्थ मिशन मध्यप्रदेश (NHM) की 7 फरवरी को होने वाली संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया। ग्वालियर पुलिस ने प्रश्नपत्र लीक मामले में 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इसके बाद NHM ने परीक्षा निरस्त कर दी है।

इसकी जानकारी  NHM MP के मुख्य प्रशासकीय अधिकारी केके रावत के आदेश से प्राप्त हुई है, जाे परीक्षा एजेंसी के एमडी को लिखा गया है। पुलिस ने डबरा की होटल से यूपी की इस गैंग को पकड़ा है। पकड़े गए संदिग्ध का निवास इलाहाबाद  का बताया गया है। 

क्राइम ब्रांच ग्वालियर के सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए संदिग्धों के बैग से कई स्टूडेंट्स के डाक्यूमेंट मिले हैं। जो पर्चा लीक मामले में कथित आरोपियों ने गारंटी के तौर पर रखे थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जिन उम्मीदवारों से पर्चे का सौदा हुआ था, उन सभी से एक टोकन अमाउंट लिया गया था। बकाया राशि एग्जाम के बाद लिया जाना तय हुआ था। एग्जाम के बाद संबंधित उम्मीदवार सौदा नहीं तोड़े, इसके लिए उनके ओरिजिनल अकेडमिक डॉक्यूमेंट गारंटी के रूप में रखे गए थे।

NHM एमपी की संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का एक परीक्षा केंद्र भोपाल के सैम कॉलेज में बनाया गया था। यहां दोपहर की पारी में स्टूडेंट्स को एग्जाम हॉल में बिठा लिया गया। परीक्षा, जब तय समय पर शुरू नहीं हुई। पूछताछ करने पर उम्मीदवारों को पहले तो पर्यवेक्षकों ने एग्जाम सर्वर स्लो होने का हवाला दिया। कुछ समय बाद परीक्षा निरस्त होने की सूचना सभी उम्मीदवारों को दे दी। इससे नाराज परीक्षार्थियों ने भोपाल के रायसेन रोड स्थित सैम कॉलेज के बाहर विराेध प्रदर्शन करना चालू कर दिया ।

एक रात में 14 हिन्दु मंदिरों पर हमला, मूर्तियां तोड़ीं.., अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं

पाकिस्तान में अब क्रिकेट मैच के दौरान ब्लास्ट, बाबर-सरफ़राज़ के बीच चल रहा था मुकाबला

84 वर्ष पूर्व भी आया था इतनी ही तीव्रता का भूकंप, चली गई थी 30 हजार लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -