नेशनल हैंडलूम डे पर पीएम मोदी ने स्थानीय हैंडलूम उत्पादों के लिए समर्थन का किया आह्वान
नेशनल हैंडलूम डे पर पीएम मोदी ने स्थानीय हैंडलूम उत्पादों के लिए समर्थन का किया आह्वान
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हैंडलूम भारत की विविधता और अनगिनत बुनकरों और कारीगरों की निपुणता को प्रकट करता है और स्थानीय हैंडलूम उत्पादों के लिए समर्थन का आह्वान किया है। ट्विटर पर पीएम मोदी ने कहा कि हैंडलूम क्षेत्र एक आत्मानिर्भर भारत के निर्माण में योगदान देता रहेगा।

ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू के एक ट्वीट का हवाला देते हुए प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया “पिछले कुछ वर्षों में हैंडलूम में एक नई रुचि देखी गई है। यह देखकर खुशी हुई कि @mirabai_chanu MyHandloomMyPride की भावना का समर्थन करते हैं। मुझे विश्वास है कि हैंडलूम क्षेत्र आत्मानिर्भर भारत के निर्माण में योगदान देता रहेगा।”

मीराबाई चानू ने राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस 2021 के शुभ अवसर पर हैंडलूम बुनाई समुदाय को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो क्लिप भी साझा की, जिसमें वह अपने गांव के एक खेत में काम कर रही हैं और हैंडलूम पर हाथ आजमाती भी नजर आ रही हैं। चानू ने एक ट्वीट में कहा, "पूरे देश और हैंडलूम बिरादरी को समर्पित राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस 2021 के शुभ अवसर पर मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। MyHandloomMyPride @narendramodi @PMOIndia," चानू ने एक ट्वीट में कहा। उल्लेखनीय है कि देश के हैंडलूम बुनकरों के योगदान को मान्यता देने के लिए हर साल 7 अगस्त को राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस मनाया जाता है।

इंटरनेट पर छाई जाह्नवी कपूर, कातिलाना अदाएं देख दीवाने हुए फैंस

भारत के सामने तालिबान ने टेके अपने घुटने, थाला साहिब गुरुद्वारे में वापस लगवाया निशान साहिब

इंडियन आइडल 12 के बाद इस मशहूर रियलिटी शो को होस्ट करेंगे आदित्य नारायण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -