राष्ट्रीय बालिका दिवस: प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के बाल पुरस्कार विजेता की उपलब्धियों की सराहना की
राष्ट्रीय बालिका दिवस: प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के बाल पुरस्कार विजेता की उपलब्धियों की सराहना की
Share:


अमरावती : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक की एक युवा नर्तकी से कहा कि उनकी उपलब्धियां उनकी उम्र से कहीं अधिक हैं और उन्होंने राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई भी दी।

प्रधान मंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (पीएमआरबीपी) पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत के दौरान कुमारी रेमोना इवेटे परेरा को बधाई दी, जिन्होंने शास्त्रीय नृत्य भरतनाट्यम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि रेमोना की उपलब्धियां उनकी उम्र से कहीं अधिक हैं और उनकी कला महान देश की ताकत को व्यक्त करने का एक तरीका है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कहा, विशेष रूप से, केंद्र सरकार ने लड़कियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से कई पहल की हैं, जिसमें शिक्षा तक पहुंच, स्वास्थ्य देखभाल में सुधार और लिंग संवेदनशीलता में वृद्धि शामिल है। हर साल 24 जनवरी को, भारत राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाता है, जो महिला और बाल विकास मंत्रालय की एक पहल है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर, हम अपनी देश की बेटी और उनकी कई उपलब्धियों को सलाम करते हैं।"

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने लड़कियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से कई पहल शुरू की हैं, जिसमें शिक्षा तक पहुंच बढ़ाना, स्वास्थ्य सेवा में सुधार और लिंग संवेदनशीलता में वृद्धि शामिल है।

प्रधान मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "आज का दिन उन सभी के प्रति आभार व्यक्त करने का भी है जो लड़कियों को सशक्त बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए काम करते हैं कि वे सम्मान और अवसर का जीवन जिएं।"

IGT के स्टेज पर 'बैड साल्सा 2.0' ने दिया ऐसा परफॉरमेंस की निकल गई जजेस की चीख

विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले हफ्तों में भारत में ओमिक्रोन केस और बढ़ सकते है

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, टिकट बुक करवाने का झंझट खत्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -