राज्यसभा में गरमाया धर्म परिवर्तन का मुद्दा, पाकिस्तान में हिंदुओ की स्थिती है कारण
राज्यसभा में गरमाया धर्म परिवर्तन का मुद्दा, पाकिस्तान में हिंदुओ की स्थिती है कारण
Share:

कई मामले पाकिस्तान में जबरन हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाने को लेकर सामने आए हैं. अल्पसंख्यक हिंदू और सिख लड़कियों के धार्मिक धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ाने की मांग गुरुवार को राज्यसभा में उठाई गई. साथ ही पाकिस्तान में हिंदुओं की घटती जनसंख्या पर भी चिंता का विषय बन गई है.

7 साल के बालक को सिपाही ने बुलाया अपने घर और किया कुकर्म

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि पाकिस्तान के कई हिस्सों ने पुलवामा हमलों के बाद हिंदब लड़कियों के अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाओं में तेजी हुई है. उन्होंने कहा कि मंदिरों को तोड़ दिया गया है. सिखों को गुरुद्वारा से बाहर निकाला जा रहा है. एक हजार लड़कियों का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया गया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के लिए सुरक्षित नहीं है. पाकिस्तान सरकार अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है. पाकिस्तान की स्थापना हुए 72 साल हो गए हैं. 1947 में हिंदुओं की संख्या 31 प्रतीशत थी जोकि घटकर अब महज 1.2 प्रतिशत रह गई है.

14 साल पहले मर चुकी थी यह महिला, लेकिन अब फिर से...'

इस मामले में भाजपा सांसद ने भारत सरकार से पाकिस्तान में हिंदुओं, सिखों, क्रिस्टन और अन्य अल्पसंख्यकों पर अत्याचार रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाने में मदद करने को कहा. उन्होंने कहा, 'धार्मिक रूपांतरणों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाया जाना चाहिए.' वहीं एनसीपी की सांसद वंदना चव्हाण (NCP) ने विभिन्न राज्यों में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए विभिन्न आयु मानदंडों का मुद्दा उठाया.भाजपा के C M Ramesh ने दक्षिण भारत में कम बारिश के कारण सूखे की आशंका का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि 44 प्रतिशत हिस्सा सूखे की मार झेल रहा है. उन्होंने गोदावरी नदी को कावेरी से जोड़ने के लिए दक्षिणी राज्यों को 3000 टीएमसी पानी उपलब्ध कराने की मांग की. भाजपा के सत्यनारायण जटिया ने इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वह जल, वायु और मिट्टी के प्रदूषण से निपटने के लिए एक समयबद्ध कार्यक्रम चाहते है. क्योंकि यह प्रदूषण मानव जीवन के लिए खतरा बनता जा रहा है.

आईएएस की 'दूसरी पत्नी' का आरोप, कहा - नशा पिलाकर बनाए संबंध और जबरन कर ली शादी

अपने साथ हुई छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखवाने थाने गई लड़की लेकिन थाने में हुआ कुछ ऐसा कि...

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के संपर्क में थे सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -