उल्टा राष्ट्र ध्वज फहराए जाने पर उठे सवाल
उल्टा राष्ट्र ध्वज फहराए जाने पर उठे सवाल
Share:

अमृतसर : पंजाब में कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा स्वाधीनता दिवस समारोह के मौके पर उल्टा राष्ट्रध्वज फहराया गया। इस ध्वज को कार्यक्रम समाप्त होने के कुछ समय पहले ठीक किया गया। मामले में जिन दो पुलिसकर्मियों को ध्वजारोहण के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई थी उन्हें निलंबित कर दिया गया है। इस तरह की घटना के बाद मजिस्ट्रेट ने आंच के आदेश दे दिए हैं। अधिकारियों ने दावा किया कि ध्वजारोहण सही तरह से होना था लेकिन इसमें किसी की साजिश की संभावना जताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरू नानक सभागार में स्वाधीनता दिवस समारोह का नेतृत्व राज्य के राजस्व मंत्री मजीठिया द्वारा तिरंगा फहराया गया था। मंत्री के अतिरिक्त अमृतसर पुलिस उपायुक्त रवि भगत के साथ आयुक्त जतिंदर सिंह ने उल्टे राष्ट्रध्वज को सलामी दी। जब मंत्री श्री मजीठिया अपना उद्बोधन दे रहे थे तो भी वह ध्वज ही उल्टा ही लगा था। इस संबंध में जिला प्रशासन को उत्तर दिया जाना बेहद आवश्यक है।

यही नहीं आखिर यह किस तरह से हुआ। लोगों ने मजीठिया पर भी सवाल उठाए लेकिन माना जा रहा है कि गलती इस ध्वज को लगाने वालों की है। मामले में यह बात भी सामने आई है कि राज्य सरकार से अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग भी की गई है। इस स्वाधीनता दिवस पर भी इस तरह की बात सामने आने से स्वाधीनता दिवस समारोह का आयोजन कुछ विवादों से घिर गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -