महाराष्ट्र : गहरी नींद में भूकंप के झटके से हिला शहर, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8

Dec 14 2019 11:59 AM
महाराष्ट्र : गहरी नींद में भूकंप के झटके से हिला शहर, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8

आज तड़के सुबह महाराष्ट्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी है. एजेंसी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. भूकंप आज सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर आया.

जाकिर नाईक के अरमानों में लगी आग, इस देश ने भी घुसने से किया मना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र के पालघर जिले में कम तीव्रता के तीन भूकंप आए हैं.हालांकि इस भूकंप में किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं थी. जिला अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की.यहां सबसे ताजा भूकंप शनिवार को 5 बजकर 22 मिनट पर आया. जिला आपदा सेल के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.9 मापी गई है. इससे पहले शुक्रवार दोपहर 12 बजकर 26 मिनट पर 3.2 तीव्रता का भूकंप रिकॉर्ड किया गया था, वहीं रात 9 बजकर 55 मिनट पर एक और भूकंप आया. इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 मापी गई है.

कम घनत्व वाले वनों को वन न मानने पर कोर्ट ने लगाई रोक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले कल उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। चमोली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए.रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई. भूकंप का केंद्र जोशीमठ के पास 14 किलोमीटर की गहराई में था. इस भूकंप का असर चमोली जिले से सटे रुद्रप्रयाग और पौड़ी में भी महसूस किया गया.जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के मुताबिक फिलहाल कहीं से नुकसान की सूचना नहीं है.चमोली में यह भूकंप शाम 4 बजकर 56 मिनट पर आया. बारिश और बर्फबारी के बीच भूकंप के झटके से दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए. आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि भूकंप का केंद जोशीमठ के पास ढ़ाक मेरग गांव था.

योगी आदित्यनाथ ने दिया धमाकेदार बयान, सुशासन के लिए इस काम को बताया महत्वपूर्ण

CAB : प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को फूंका, रेलवे स्टेशन भी नही रह पाया सुरक्षित

'ध्यान भटकाकर' लूटने वाले गिरोह से पुलिस ने जब्त किया भारी सोना, तीन महिलाओं समेत चार लोगों को...