लॉकडाउन : अब नहीं बच पाएगा कोरोना, तेजी से हो रहा यह काम
लॉकडाउन : अब नहीं बच पाएगा कोरोना, तेजी से हो रहा यह काम
Share:

उम्मीद से भी तेजी से कोरोना वायरस के मामले भारत में बढ़ रहे है. वही, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोविड-19 के 540 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, इस दौरान 17 लोगों की मौत हुई. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5734 पहुंच गया है. वहीं, इस जानलेवा वायरस से अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, 473 लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं. इस तरह भारत में कोरोना वायरस के मौजूदा केस 5095 हैं. देशभर में लॉकडाउन के बावजूद मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए उत्‍तर प्रदेश, मध्‍यप्रदेश और दिल्ली के कुछ हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

कोरोना : इन इलाकों में मास्क पहनकर निकलना हुआ अनिवार्य

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में अब कोरोना वायरस की जांच में तेजी आई है, इससे भी मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के मुताबिक, देश में अब तक 1,21,271 लोगों की जांच की गई है. मंगलवार को एक दिन में 13,345 जांच की गई, जिसमें से 2,267 जांच निजी लैबों में हुई. आइसीएमआर के तहत 139 लैब संचालित हैं, जबकि 65 निजी लैब को भी जांच करने की अनुमति दी गई है. आइसीएमआर ने सभी सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों से भी कोरोना जांच की सुविधा स्थापित करने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन करने को कहा है.

70 वर्षीय महिला ने कोरोना से जीती जंग, लगातार दूसरी बार नेगेटिव आई रिपोर्ट

इसके अलावा दुनियाभर में कोरोना वायरस(COVID-19) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 15 लाख के पार पहुंच गया है. अब तक कुल 1,500,830 लोग इस जानलेवा वायरस की गिरफ्त में आ चुके हैं और ये आंकड़ा लगातार बड़ी तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, कोविड-19 से संक्रमित होकर मारे जाने वाले लोगों का आंकड़ा 87,706 पहुंच गया है. सबसे ज्‍यादा मामले अमेरिका(423,135 ) में सामने आए हैं. इसके बाद स्‍पेन(146,690) और इटली(139,422) का नंबर है.

कोरोना पर योगी सरकार का सख्त आदेश, ना मानने पर डायरेक्ट कार्रवाई के निर्देश

कोरोना फैलाने के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या, तीन गिरफ्तार

लॉक डाउन में शादी, दूल्हा-दुल्हन सहित बाराती भी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -