आज फ़ारूक़ और उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे नेशनल कांफ्रेंस के नेता, प्रशासन ने दी इजाजत
आज फ़ारूक़ और उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे नेशनल कांफ्रेंस के नेता, प्रशासन ने दी इजाजत
Share:

नई दिल्ली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं का एक डेलिगेशन अपनी पार्टी के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से आज मुलाकात करेगा। घाटी से संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद से पूर्व सीएम पिता-पुत्र हाउस अरेस्ट में  हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं का 15 सदस्यीय डेलिगेशन जम्मू प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में आज को नजरबंद पिता-पुत्र से मिलेगा। 

81 साल के फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर स्थित अपने आवास पर नजरबंद हैं, जबकि उमर अब्दुल्ला को स्टेट गेस्ट हाउस में नज़रबंद रखा गया है। पार्टी प्रवक्ता मदन मंटू ने कहा कि, 'शिष्टमंडल में पार्टी के कई पूर्व MLA हैं। ये रविवार की सुबह इंडिगो विमान से जम्मू से रवाना होंगे।' उन्होंने आगे कहा कि शिष्टमंडल गवर्नर सत्यपाल मलिक से मिला था और उनसे पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेताओं से मिलने की इजाजत मांगी थी, गवर्नर ने अनुमति दे दी।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को नेशनल कान्फ्रेंस (NC) नेताओं के शिष्टमंडल को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने के लिए जम्मू क्षेत्र से श्रीनगर जाने की अनुमति दे दी।  बता दें कि, मोदी सरकार ने 5 अगस्त को घाटी से धारा 370 को समाप्त कर दिया था, जिसके बाद से सभी अलगाववादी नेताओं को नज़रबंद कर दिया गया था।

सीट बंटवारे को लेकर उद्धव ठाकरे का बयान, कहा-कौन बड़ा कौन छोटा ये महत्वपूर्ण नहीं ...

इस्तीफा देने के बाद बोले अशोक तंवर, कहा- पार्टी खुद ही कांग्रेस मुक्त भारत बनाने में जुटी हुई है...

भारत के डर से नरम पड़े इमरान खान, कहा- LoC पार ना करें PoK वासी नहीं तो.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -