फारूक अब्दुल्ला को प्रशासन ने दरगाह नहीं जाने दे रहा प्रशासन, NC का आरोप
फारूक अब्दुल्ला को प्रशासन ने दरगाह नहीं जाने दे रहा प्रशासन, NC का आरोप
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को दरगाह जाने से रोका गया है. बता दें कि आज देशभर में मिलाद-उन-नबी का त्यौहार मनाया जा रहा है, ऐसे में फारूक अब्दुल्ला दरगाह जाना चाहते थे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही फारूक अब्दुल्ला को नजरबंदी से रिहा किया गया था, जिसके बाद वो निरंतर बैठकें कर रहे हैं. 

शुक्रवार को पार्टी की तरफ से आरोप लगाया गया कि नमाज पढ़ना मौलिक अधिकार में शामिल है, इसके बाद भी फारूक अब्दुल्ला को प्रशासन दरगाह हजरतबल नहीं जाने दे रहा है. महबूबा मुफ्ती ने भी फारूक अब्दुल्ला को रोके जाने की कड़ी निंदा की है. इससे अलग शुक्रवार को ही पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डेक्लेरेशन के नेताओं ने कारगिल की यात्रा की. कारगिल के द्रास इलाके में उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी लोन, नासिर आलम और मुजफ्फर शाह सहित अन्य कई नेता पहुंचे. यहां पर पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मुलाकात होगी और फिर गुपकार समझौते को लेकर मीटिंग की जाएगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती को भी दोबारा कस्टडी में लिया गया था. केंद्र सरकार ने हाल ही में एक कानून को स्वीकृति दी है, जिसके तहत अब देश का कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में भूमि खरीद सकता है. इसका जम्मू-कश्मीर के स्थानीय पार्टियां विरोध कर रही हैं. 

क्रिकेटर युवराज सिंह ने इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी, होंगे ब्रैंड एंबेसडर

WGC ने भारत में गोल्ड ज्वैलरी डिमांड में 48-pc की देखी गई गिरावट

दिसंबर तक आ जाएगी ऑक्सफोर्ड कोविड-19 की वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -