+

चंद्रशेखर आजाद के पोते ने शुरू किया धरना, इस वजह से दिखे बहुत नाराज

चंद्रशेखर आजाद के पोते ने शुरू किया धरना, इस वजह से दिखे बहुत नाराज

चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के टीटी नगर लिंक रोड नंबर-1 स्थित चौराहे पर कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री स्व.अर्जुन सिंह की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विरोध शुरू हो गया है. सोमवार को चंद्रशेखर आजाद के पोते अमित आजाद ने किनारे की गई आजाद की प्रतिमा के नीचे बैठकर सांकेतिक अनशन किया, वहीं दिल्ली में जंतर-मंतर पर आजाद के भतीजे सुजीत आजाद ने धरना दिया. चेतावनी दी गई कि यदि 19 दिसंबर तक कांग्रेस नेता की प्रतिमा को हटाया नहीं गया तो देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा.

शरद पवार को पीएम मोदी से मिल चुका है बड़ा ऑफर, बात को सावर्जनिक करने पर भाजपा नेता को आपत्ति

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोमवार सुबह 10.30 बजे से शाम पांच बजे तक भोपाल में प्रतिमा स्थल पर चले अनशन के दौरान प्रदर्शनकारी 'भारत माता की जय..' और 'शहीदों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान..' के नारे लगाते रहे. इस बीच शाम 4.30 बजे एसडीएम राजेश शुक्ला मौके पर पहुंचे, जिन्हें प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन सौंपकर स्व. अर्जुन सिंह की प्रतिमा को हटाने की मांग की.

दंगल गर्ल बबीता के रिसेप्शन में पहुंचे देश के दिग्गज केन्द्रीय मंत्री, पिता जय सिंह ने संभाली स्वागत की कमान

इस मामले को लेकर अमित आजाद ने सवाल किया कि ट्रैफिक व्यवस्था के चलते यदि आजाद की प्रतिमा को सड़क के बीच से हटाकर किनारे स्थापित किया गया तो इसमें उन्हें समस्या नहीं है. लेकिन, अब उनके स्थान पर कांग्रेस नेता की प्रतिमा को रख दिया गया, क्या अब ट्रैफिक बाधित नहीं होगा? यह तो शहीदों का अपमान है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएग. देश के लिए यह शर्मिदगी की बात है कि शहीद के सम्मान के लिए अनशन करना पड़ रहा है. धरना स्थल पर हिस्टोरिकल रिसर्च एसोसिएशन (एचआरए), एबीवीपी, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, हरजन ब्रिगेड के कार्यकर्ता शामिल हुए.

पाकिस्तान: करतारपुर साहिब दर्शन करने गई सिख युवती तीन दिन बाद बरामद, 4 पाकिस्तानी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-जिम्मेदार कर्मियों के खिलाफ...

स्वाति मालीवाल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, छह महीने में दुष्कर्म आरोपी को फांसी की मांग