दिल्ली में एक बार फिर जोरदार बारिश का अलर्ट हुआ जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार रात से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। गुरुवार को शहर में मध्यम बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। छिटपुट स्थानों पर भी तेज बारिश की संभावना है। सड़क और नाले बंद होने और बिजली आपूर्ति में रुकावट के साथ आवागमन में व्यवधान की संभावना के साथ बेहद खराब मौसम की चेतावनी के रूप में ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है।

दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक पूर्वानुमान में कहा गया है कि दिन के दौरान शहर में तेज हवाएं चलने का अनुमान है और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। रात में हल्की बारिश की संभावना है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि अगले दो दिनों में मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जिसका मतलब है कि दिल्ली में मानसून की बारिश का एक और रिकॉर्ड देखने की संभावना है।

नई दिल्ली में इस मानसून सीजन में अब तक 1,146.4 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो 46 वर्षों में सबसे अधिक है और पिछले साल के अनुमान से लगभग दोगुनी है। आम तौर पर, दिल्ली में मानसून के मौसम में 653.6 मिमी बारिश दर्ज की जाती है। रिपोर्टों के अनुसार, 1 जून के बीच, जब मानसून शुरू होता है, और 14 सितंबर के बीच, शहर में सामान्य रूप से 607.7 मिमी वर्षा होती है। मानसून ने इस महीने दिल्ली में मंगलवार तक 390 मिमी बारिश दर्ज की है, जो 77 साल में सितंबर में सबसे अधिक है।

14 दिन की कस्टडी में भेजे गए ISI मॉड्यूल के गिरफ्तार आतंकी, दिवाली-दशहरे पर करने वाले थे धमाके

40 नहीं अब 50 डिग्री तापमान के लिए हो जाओ तैयार, दुनियाभर पर पड़ेगी गर्मी की मार

ट्रैफिक सिग्नल पर डांस करना युवती को पड़ा भारी, अब पुलिस थमाएगी नोटिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -