अब छुट्टियों पर जाना हुआ किफायती, सस्ते दामों पर मिलेंगे ये होटल

Dec 06 2018 05:47 PM
अब छुट्टियों पर जाना हुआ किफायती, सस्ते दामों पर मिलेंगे ये होटल

नई दिल्ली: अगर आप भी कुछ दिन छुट्टी लेकर घर से दूर किसी शहर में जाकर ठहरने के बारे में सोचते हैं तो अब चिंता छोड़ दीजिए. आमतौर पर भारतीय परिवार अपने बजट के होटल या गेस्ट हाउस में ही रुकने को प्राथमिकता देते हैं, क्योंकि अक्सर रेलवे स्टेशन या बस डिपो के पास मिलने वाले होटल खर्चीले होते हैं और पूर्णतः सुरक्षित भी नहीं होते. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अब आपकी यह समस्या जल्द ही दूर होने वाली है. इस के बाद रेलवे स्टेशनों के पास अब आपको ठहरने के लिए सस्ते होटल मिल जाएंगे.

सोना-चांदी : चौथे दिन भी बढ़े दाम, जाने आज के भाव

उल्लेखनीय है कि नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NBCC) अब देशभर के रेलवे स्टेशनों के पास सस्ते होटल बनाएगी. इसके लिए एनबीसीसी की तरफ से योजना भी तैयार हो चुकी है. स्टेशन के पास बनने वाले इन होटलों में यात्रियों को कम दामों में रुकने की सुविधा दी जाएगी. एनबीसीसी की ओर से ये होटल रेलवे की जमीन पर बनेंगे. इसके लिए रेलवे और एनबीसीसी सहमत हो चुके हैं.

म्यांमार तक गैस पाइपलाइन नेटवर्क का विस्तार करेगी सरकार, पहले चरण में ही 70,000 करोड़ का खर्च

हालांकि, अभी रेलवे की तरफ से यह निर्णय किया जाना बाकी है कि होटल को लीज पर दिया जाएगा या इसका संचालन रेलवे करेगा. इन होटलों में एक रात ठहरने पर कितना भुगतान करना होगा, इसका फैसला निर्माण के बाद ही लिया जाएगा. आपको बता दें कि देशभर के शहरों में रेलवे स्टेशनों के पास रेलवे की खाली जमीन है. खाली पड़ी इन जमीनों पर ही एनबीसीसी आलीशान लेकिन किफायती होटल तैयार करेगी.

खबरें और भी:-  

 

जल्द ही दुनिया में सबसे तेज ग्रोथ वाला शहर बन जाएगा सूरत, इन भारतीय शहरों का भी टॉप-10 में कब्जा

जिओ से मुकाबला करने के लिए अब एकजुट होगी एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया, ग्राहकों पर पड़ेगा यह असर

NCAOR भर्ती : हर माह वेतन 60 हजार रु, यह है आवेदन की अंतिम तिथि