दिल्ली के मॉल में सैर करते नजर आया जंगल का ये अनोखा जानवर
दिल्ली के मॉल में सैर करते नजर आया जंगल का ये अनोखा जानवर
Share:

देशभर में लॉकडाउन का माहौल बना हुआ हैं. जिसे सडको पर सनाटा पसरा हुआ हैं. वहीं जिन मॉल में कुत्‍ते तक को फटकने नहीं दिया जाता था वहां नीलगाय का नजर आना अपने-आप में खासा हो सकता है. 21 दिनों के लॉकडाउन में लोग जहां घरों में क्‍वारंटाइन हैं वहीं जंगली जानवर आजाद होकर शहरी इलाकों की सैर कर रहे हैं. मुंबई के समंदर में जहां डॉलफिन कूद रहीं हैं वहीं केरल में जंगली बिलाव  सड़क पर घूमता नजर आया. चंडीगढ़ व हरिद्वार में सांबर जैसे जानवर सड़क पर दिख रहे हैं. इसके अलावा असम, उत्‍तराखंड व दक्षिण भारत में हाथी शहरी इलाकों में घूमते दिखाई दे रहे हैं.

दुनियाभर को कोरोना वायरस के संकट ने अपने चपेट में ले रखा हुआ है. इसके तहत भारत में पूरी तरह से Lockdown की स्थिति है. 21 दिनों के लॉकडाउन में और भी काफी अच्‍छी चीजें सामने आ रहीं हैं. इसमें सबसे पहले जंगल व मनुष्‍यों की दुनिया के बीच की दीवार गिरती नजर आ रही है क्‍योंकि मशीनें चुप है, सड़केें वीरान हैं. पूरा देश अभी सन्‍नाटे में है. इस सन्‍नाटे से जानवरों का शहरों की ओर आना शुरू हो गया है, जिन पक्षियों का कलरव नहीं सुनाई देता था वह अब सुनाई देने लगा है. इसका संकेत शुक्रवार शाम को देखने को मिला. दरअसल, नोएडा स्‍थित जीआईपी मॉल में एक जंगली जानवर पहुंच गया. जंगलों में घूमने वाली नीलगाय मॉल का सैर करती दिखाई दी हैं. 

सोशल मीडिया पर तमाम लोगों की इस पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं जिसमें कहा गया है कि प्रकृति अपना जगह वापस चिन्‍हित करने आ रही है. सोशल मीडिया पर यूजर ने लिखा है, 'कुछ दिन पहले तक आजादी से लोग घूम रहे थे और जानवर कहीं दुबके पड़े थे और आज जानवर आजाद हैं और लोग अपने घरों में दुबके पड़े हैं.'

62 साल पहले चीन ने की थी ऐसी गलती, जिसकी वजह से मरी थी लाखों गौरैया

सुपरमार्केट में दिखा कोरोना वायरस का खौफ, महिला के छींकते ही हुआ कुछ ऐसा

रिसर्च सहायक और लैब तकनीशियन के रिक्त पदों पर जॉब ओपनिंग, स्नातक पास करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -