गुवाहाटी में शुरू होने जा रही है सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप, ऐसा है कार्यक्रम

Feb 12 2019 12:32 PM
गुवाहाटी में शुरू होने जा रही है सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप, ऐसा है कार्यक्रम

नई दिल्ली : देश की मशहूर शटलर पीवी सिंधु और सायना नेहवाल सहित भारत के शीर्ष शटलर मंगलवार से गुवाहाटी में शुरू होने वाली 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत के लिए जोर लगाएंगे जिसकी शुरुआत क्वालिफायर मुकाबलों से होगी. गत चैंपियन सायना और पिछले चरण की उप विजेता सिंधु महिला टीम में आकर्षण का केंद्र होंगी. 

गोल्ड कप : रोमांचक मुकाबले में नेपाल ने दी भारत को शिकस्त

ऐसे होंगे सभी मुकाबले  

सूत्रों से प्राप्त जानकरी के अनुसार पुरुष सिंगल्स में हालांकि थोड़ी चमक फीकी हो जाएगी क्योंकि गत चैंपियन एचएस प्रणॉय और उप विजेता किदांबी श्रीकांत के चोटिल होने के कारण इसमें नहीं खेलेंगे. इनकी अनुपस्थिति में पूर्व चैंपियन समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पर सभी की निगाहें लगी होंगी. पिछले चरण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले युवा लक्ष्य सेन भी इस प्रभाव डालने का प्रयास करेंगे.बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में पुरुष और महिला सिंगल्स में 50 से नीचे की रैंकिंग वाले शीर्ष आठ खिलाड़ी सीधे प्री क्वार्टर से अपना सफर शुरू करेंगे. 

अभ्यास के दौरान तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को लगी सिर पर चोट

यह खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 

जानकारी के लिए बता दें इस बार डबल्स में शीर्ष 50 में रहने वाली शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी. सिंगल्स ड्रॉ में 16 वरीय खिलाड़ी होंगे जबकि डबल्स में आठ जोड़ियों को वरीयता मिलेगी. सायना ने नए बीडब्ल्यूएफ सत्र की शुरूआत इंडोनेशिया मास्टर्स में खिताबी जीत से की है और वह इसी लय को जारी रखकर चौथी बार राष्ट्रीय ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगी.

प्रजनेश गुणेश्वरन ने लगाई एटीपी रैंकिंग में लम्बी छलांग

विश्व कप के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच दे सकते है इस्तीफा

ENG vs WI TEST : इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही हासिल की बढ़त