आइटीबीपी : जवानों ने 30 घंटे बाद खाया खाना, अधिकारियों को समझाने में छूटे पसीने
आइटीबीपी : जवानों ने 30 घंटे बाद खाया खाना, अधिकारियों को समझाने में छूटे पसीने
Share:

बुधवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर स्थित कड़ेनार के आइटीबीपी कैंप में मातमी सुबह का खौफनाक सन्नाटा गुरुवार को भी पसरा रहा. इसी कैंप में बुधवार को एक जवान ने फायरिंग कर पांच साथियों की हत्या कर दी थी. घटनास्थल पर फायरिंग करने वाला जवान भी मृत मिला था. ऐसे में गुरुवार को यहां के जवानों के चेहरे की घोर उदासी और उन्नींदी आंखें बयां कर रहती रहीं कि हालात से उबरने में जवानों को अभी वक्त लगेगा. फायरिंग की घटना के बाद करीब 30 घंटे बीत चुके हैं, लेकिन जवानों ने न तो नाश्ता किया है, न भोजन. हालात ऐसे कि जवानों को समझाने, हौसला देने के लिए आए आइटीबीपी के आला अधिकारियों को भी पसीने छूट गए. जवान किसी तरह माने और अधिकारियों के साथ खाना खाया.

हैदराबाद एनकाउंटर पर निर्भया की माँ ने कहा धन्यवाद्, बोलीं- पुलिस पर ना हो कोई कार्रवाई

गुरुवार को आइटीबीपी के शीर्ष अधिकारियों का दल हेलीकॉप्टर से कड़ेनार कैंप पहुंचा. कैंप प्रभारी से लेकर जवानों से वन टू वन बात भी की. इधर, फोरेंसिक के संयुक्त संचालक डॉ. बी सूरी बाबू के नेतृत्व में टीम ने ढाई घंटे तक निरीक्षण किया. वहां फैले खून के सैंपल लिए. मृत जवानों की पांच सर्विस रायफलें, पोस्टमार्टम के दौरान मृत जवानों के शरीर से मिली गोलियां, मौके पर मिले कारतूस और कारतूस के खोखे बरामद कर उन्हें सीलबंद कर जब्त किया. इसे बैलेस्टिक परीक्षण के लिए सेंट्रल लैब एफएसएल रायपुर भेजा जाएगा.

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले DCP, कहा- आरोपियों ने पुलिस के हथियार छीनकर फायरिंग की, हमने आत्मरक्षा में...

इसके अलावा आइटीबीपी के शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि किसी भी जवान को किसी भी प्रकार की समस्या या शिकायत हो तो अपने शीर्ष अधिकारियों से जरूर बात करें. उन्होंने कहा कि कोई भी साथी अगर तनाव से गुजर रहा है तो वह अपने साथी के मन के बोझ को हलका करें और कैंप प्रभारी को संबंधित जवान की गतिविधियों से वाकिफ कराए

पीएम मोदी ने बाबा साहेब आंबेडकर को अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- हम नया अध्याय लिखने...

ठाकरे सरकार बनते ही 'पाक-साफ' हुए अजित पवार, सिंचाई घोटाला मामले में मिली क्लीन चिट

पश्चिम बंगाल : भाजपा विधायक पर फेके दो बम, रिपोर्ट के बाद भी पुलिस के नही हुए दस मिनट...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -