अफगान में बम ब्लास्ट का शिकार हुए नेशनल आर्मी यूनिट के जवान
अफगान में बम ब्लास्ट का शिकार हुए नेशनल आर्मी यूनिट के जवान
Share:

काबुल: हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्करगाह क्षेत्र के बाहरी स्थान में कार बम विस्फोट में एक अफगान नेशनल आर्मी यूनिट पर हमला किया गया था. इस बात की सूचना विदेशी मीडिया से मिली है. सूत्र ने जानकारी दी है कि जारी लड़ाई के कारण हताहत के मामले देखने को मिल रहे है. 

आत्मघाती हमले में 8 सैनिक ढेर: जिससे कुछ समय पहले तालिबान संगठन ने 8 अफगान सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था. अफगान के वारदाक में हुए इस आत्‍मघाती कार बम विस्‍फोट में 8 अफगान सैनिकों की जान चली गई है. इस हमले की जिम्‍मेदारी तालिबान संगठन की कही जा रही है. हमले को लेकर रक्षा मंत्रालय ने सूचना दी थी कि हमले में 9 अन्य सैनिक भी घायल हो गए थे. उन्होंने बताया था कि तालिबान के इस हमले में काबुल के पश्चिम में एक अस्थिर क्षेत्र सईद अबाद जिले में सेना बलों के एक काफिले को लक्षित कर दिया. वहीं, पिछले हफ्ते भी अफगान के उत्तर पश्चिमी बदगीस प्रांत में सड़क किनारे हुए धमाके में एक बच्चे समेत तीन लोगों की जान चली गई थी. जंहा इस बात की जानकारी एक स्थानीय मीडिया ने दी थी. अबकमारी जिले के प्रमुख खुदायद तैयब ने कहा था कि यह घटना काला-ए-नवा क्षेत्र और अब्बामरी जिले के बीच हाइवे हुआ था.

अफगानिस्तान में 6,000 से 6,500 पाकिस्तानी आतंकी मौजूद : संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में इस बारें में बताया गया कि पाक के तकरीबन 6 से साढ़े 6 हजार आतंकी अफगान में सक्रिय हैं. इनमें से अधिकतर का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाक से कहा जा रहा है. वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इतनी बड़ी तादाद में आतंकियों की मौजूदगी दोनों देशों के लिए संकट बन सकता है. ISIS, अल-कायदा और अन्‍य संस्थाओं से जुड़ी प्रतिबंध निगरानी टीम की 26वीं रिपोर्ट में बताया गया कि अल-कायदा (AQIS) तालिबान के साथ अफगान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है.

पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, अब सिखों के धर्मस्थल को उपद्रवियों ने बताया मस्जिद

आर-पार की जंग के मूड में अमेरिका, चीनी दूतावास पर किया कब्जा, उतार फेंके चीन के झंडे

WHO ने कोरोना को लेकर एक बार फिर किया आगाह, बदले जीवन जीने का तरीका नहीं तो....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -