VIdeo: सरोद पर राष्ट्रगान की यह धुन आपका भी मन मोह लेगी

Aug 14 2018 10:40 AM
VIdeo: सरोद पर राष्ट्रगान की यह धुन आपका भी मन मोह लेगी

भारत में इन दिनों 15 अगस्त की तैयारियाँ जोरों से चल रही है. आप सभी को बता दें कि कल पुरे भारत में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा, सभी जगह पर जश्न का माहौल होगा और सब जश्न में डूबे हुए नजर आएँगे. स्वतंत्रता दिवस सभी भारतीयों के लिए बहुत ख़ास दिन होता है और यह दिन सभी के जीवन में उजाला लेकर आया था जो आज भी कायम है. इस दिन सभी लोग अपने राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करते हैं साथ ही अपना राष्ट्रगान गाते हैं. इस बार पुरे भारत में 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाने वाला है.

VIDEO : आजादी से लेकर अब तक इन हाथों ने संभाला हिन्दुस्तान...

इस अवसर पर भारत के बहुत ही पॉपुलर सरोद वादक अमजद अली खान और उनके बेटे अमान अली बंगश व अयान अली बंगश ने एक प्रस्तुति तैयार की है जो बहुत ही खूबसूरत है. इस प्रस्तुति को उन्होंने एयरटेल के साथ मिलकर बनाया है. आपको बता दें कि यह प्रस्तुति हमारे राष्ट्रीयगान की है जो एक नए अंदाज में पेश किया गया है. यह तीन मिनिट लम्बा है और बहुत शानदार है. इस प्रस्तुति को एयरटेल ने अपने यूट्यूब पर शेयर किया है जो वाकई में काफी शानदार है.

EDITOR DESK: आजादी के मायने

इस प्रस्तुति को अमजद अली खान ने अपने बेटों के साथ मिलकर देश के प्रति अपने प्यार और अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए बनाया है. आप सभी को बता दें कि अमजद अली खान की उम्र 72 साल है और उन्हें अब तक पद्म भूषण, पद्म श्री और राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. फिलहाल आप सुनिए नए तरीके से बनाया गया खूबसूरत राष्ट्रीयगान.

बॉलीवुड अपडेट्स

स्वतंत्रता दिवस पर गूगल-यूट्यूब पर भी सुन सकेंगे पीएम मोदी का भाषण

'राष्ट्रीय गीत' और 'राष्ट्रगान' में क्या होता है अंतर? हो चुका है बड़ा विवाद

Independence Day: जानिए पीएम मोदी को आम जनता के द्वारा दिए गए 30 हज़ार सुझावों के बारे में