'विवेका दीपिनी महासमर्पण' कार्यक्रम में गरजे अमित शाह, राजनीति से अलग वेदों के ज्ञान पर किया धन्यवाद
'विवेका दीपिनी महासमर्पण' कार्यक्रम में गरजे अमित शाह, राजनीति से अलग वेदों के ज्ञान पर किया धन्यवाद
Share:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार यानी आज के दिन को बैंगलोर में श्री कृष्णविहार, पैलेस ग्राउंड्स में वेदांता भारती के 'विवेका दीपिनी महासमर्पण' कार्यक्रम को संबोधित किया गया है । वही अपने भाषण में, अमित शाह ने वेदों के ज्ञान और बच्चों को आदि शंकराचार्य के लेखन को पेश करने में उनके प्रयासों के लिए वेदांत भारती को धन्यवाद दिया गया है । इसके लावा अमित शाह ने यहां कार्यक्रम में कहा, 'अक्टूबर 2017 में, प्रधान मंत्री मोदी ने इसमें व्यक्तिगत रुचि भी ली थी और वही साहित्य अकादमी को इस प्रश्नावली के अनुवाद का काम दिया गया था। इसका 24 भारतीय भाषाओं में अनुवाद किया जा रहा है। 

इससे पता चलता है कि पीएम मोदी इस बात को कितनी अच्छी तरह समझ गए कि यह आज भी कितना योग्य है।' उन्होंने कहा, 'वेदांत भारती, अपनी पहल पर पहले से ही 10 भाषाओं में Vivekadeepini के अनुवाद प्रकाशित कर चुके हैं। वही मैं गुजराती संस्करण देख सकता था और इससे मुझे बहुत शांति और खुशी मिली है ।'आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कार्यक्रम की शुरुआत बेंगलुरु शहर और जिले के विभिन्न स्कूलों से आए एक लाख से ज्यादा  छात्रों द्वारा विवेका दीपिनी के जाप गाने के साथ हुई। वहीं, शाह ने भविष्य में वेदांत भारती को सभी मदद का आश्वासन दिया।

इसके अलावा छात्रों को आदि शंकराचार्य द्वारा दिए गए संदेशों को पढ़ने और उन्हें आत्मसात करने के लिए कार्यक्रम में प्रस्तुत करने के लिए कहते हुए, अमित शाह ने कहा, 'हम सभी को आदि शंकराचार्य के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके जैसे तरीके से जीना चाहिए। उन्होंने सात बार पैदल पूरे देश में चक्कर लगाया है । उन्होंने पूरे देश में चार दिशाओं में चार मठ भी बनाए।' शाह ने आगे कहा कि उन्होंने केदारनाथ में जोशी मठ, द्वारका में शारदा मठ, पुरी में गोवर्धन मठ और कर्नाटक में श्रृंगेरी का निर्माण किया।वही  उन्होंने इन चार मठों में वेदों और उपनिषदों का प्रसार करके हमारे जीवन को सफल बनाया गया है। इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्य और पीसी मोहन इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

जब दो बच्चों की बहस पर पत्रकार ने गिरिराज सिंह से पुछा सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को लिखा पत्र, कही यह बात...

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने नितीश कुमार पर बोला हमला, मानव श्रृंखला को लेकर कह दी ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -