भगोड़े नीरव मोदी के सामानों की ​नीलामी में हुई धनवर्षा, उम्मीद से अधिक हुई वसूली
भगोड़े नीरव मोदी के सामानों की ​नीलामी में हुई धनवर्षा, उम्मीद से अधिक हुई वसूली
Share:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपित व भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी काफी लंबे समय से सरकार के निशाने पर है. नीरव पर करीब 14 हजार करोड़ रुपये गबन करने का आरोप है. बता दे कि नीरव मोदी के घर से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जब्त किए गए 112 सामान की नीलामी से 53 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम हासिल हुई. अमृता शेरगिल की पेंटिंग के लिए सबसे ज्यादा 14 करोड़ और एमएफ हुसैन की पेंटिंग के लिए 12 करोड़ रुपये की बोली लगी. हुसैन की किसी भी पेंटिंग की अब तक इतनी बड़ी बोली नहीं लगी थी.

मांगेराम गुप्ता का हुआ निधन, निवास स्थान पर लगा लोगों का तांता

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 82 सामान की ऑनलाइन नीलामी 3-4 मार्च तक चली, जबकि 40 सामान की लाइव नीलामी गुरुवार को हुई. इन नीलामी से कुल 53,45,02,820 रुपये हासिल हुए, जबकि अनुमान सिर्फ 40 करोड़ रुपये का था. लाइव नीलामी में 13 पेंटिंग, दो मूर्तियां, 10 कलाई घडि़यां,13 लेडीज बैग, एक जेंट्स बैग और एक रॉल्स रॉयस कार शामिल थे. इसमें देश के अलावा अमेरिका और दुबई से भी लोगों ने हिस्सा लिया. गुरुवार को नीलाम किए गए 40 सामान से कुल 51,40,70,000 रुपये जुटाए गए. ऑनलाइन नीलामी से 2,04,32,820 रुपये मिले.

वाहनों का Third Party Insurance अब होगा महंगा, जानिए बढ़ी हुई कीमत

ख्यात चित्रकार अमृता शेरगिल द्वारा साल 1935 में बनाई गई ऑयल पेंटिंग बॉय विद लेमंस की सबसे ज्यादा 14 करोड़ रुपये की बोली लगी. एमएफ हुसैन की पेंटिंग बैटल ऑफ गंगा जमुना, महाभारत 12 के लिए 12 करोड़ रुपये की बोली लगी. इस प्रकार यह पेंटिंग हुसैन की सबसे महंगी कलाकृति बन गई. इस नीलामी में सबसे कम 2.20 लाख की बोली ह‌र्म्स के बैग के लिए लगी. 2010 मॉडल की रॉल्स रॉयस कार 1.50 करोड़ रुपये में बिकी.

कोलकाता HC से केंद्र को झटका, पोलैंड स्टूडेंट के भारत छोड़ने के नोटिस पर लगाई रोक

उद्धव ठाकरे बोले, कोरोना से डरने की जरुरत नहीं, लेकिन अगले 8 दिन बेहद महत्वपूर्ण

कर्नाटक में दर्दनाक सड़क हादसा, दो कारों की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत, 5 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -