आज है मानसून सत्र का दसवां दिन,अनिश्चित काल के लिए स्थगित होगी सदन की कार्यवाही
आज है मानसून सत्र का दसवां दिन,अनिश्चित काल के लिए स्थगित होगी सदन की कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र चल रहा है। ऐसे में सत्र के दसवें दिन यानी बुधवार को (आज) कई मुख्य मुद्दों पर चर्चा होने के बारे में कहा जा रहा है। हाल ही में गृह राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, 'मुझे सदस्यों को सूचित करना है कि सरकार ने सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है, लेकिन इससे पहले कुछ महत्वपूर्ण विधेयक आज लोकसभा में पारित कर दिए जाएंगे।' वहीं इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने बताया, 'राज्यसभा सत्र कर बहिष्कार करने वाली विपक्षी पार्टियों ने सदन में नेता प्रतिपक्ष के ऑफिस में आज शाम बैठक बुलाई है।'

जी दरअसल गुलाम नबी के ऑफिस में होने वाले इस बैठक में विपक्षी पार्टियों के बीच कृषि विधेयक को लेकर चर्चा होने वाली है। वैसे अगर आपको याद हो तो इससे पहले शिवसेना सांसद अनिल देसाई, राजद सांसद मनोज कुमार झा ने राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दे दिया है। राजद सांसद मनोज कुमार झा ने राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को स्वास्थ्य बीमा कवर की मांग' को लेकर जीरो आवर नोटिस दे दिया है।

वहीं बीते मंगलवार को राज्यसभा में विपक्ष की तरफ से निलंबित सांसदों की वापसी की अपील की गई है। जी हाँ, अब लोकसभा में आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा होने वाली है। इसके अलावा अनेकों महत्वपूर्ण विधेयकों (Major Port Authorities Bill,2020 , The Assisted Reproductive Technology (Regulation)Bill, 2020 ,The Factoring Regulation (Amendment) Bill, 2020 को भी आज ही पारित किया जा सकता है। वैसे आपको याद हो तो बीते दिनों कृषिविधेयक के पारित किए जाने के दौरान सदन में हंगामा करने और उपसभापति के साथ अनियंत्रित व्यवहार के आरोप में 8 विपक्षी सांसदों को सोमवार को सदन से निलंबित किया जा चुका है।

कंगना ने शेयर किया अनुराग का वीडियो, कहा- 'बच्चे को मोलेस्ट करते थे'

AAP सांसद संजय सिंह ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- ''चाय की नहीं किसानों के निवाले की लड़ाई है''

चुनाव लड़ने के लिए सामने आया गुप्तेश्वर पांडेय का नाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -