600 रुपये पेंशन पाने के लिए तेज बुखार में वृद्धा ने किया 40 किमी सफर, पूरा मामला जानकर रह जाएंगे दंग
600 रुपये पेंशन पाने के लिए तेज बुखार में वृद्धा ने किया 40 किमी सफर, पूरा मामला जानकर रह जाएंगे दंग
Share:

भारत के राज्य मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 600 रुपये पेंशन पाने के लिए 100 साल से ज्यादा उम्र की वृद्धा सुखिया बाई को तेज बुखार में बाइक पर बैठकर 40 किमी का सफर करना पड़ा. सिस्टम की खामी के चलते उसे यह कष्ट भोगना पड़ा. उम्रदराज होने और काम करने से अंगुलियों के निशान घिस जाने से कियोस्क बैंक का स्कैनर फिंगर प्रिंट नहीं ले पा रहा था. इसलिए लाचारी व गरीबी की पीड़ा भोगते हुए वह जिला मुख्यालय स्थित बैंक पहुंची.

दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज मानहानि की शिकायत, सुनवाई पर अदालत ने लगाई रोक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिले के पठारी कला गांव से उमरिया आई सुखिया बाई पैसों-पैसों की मोहताज हैं. इसीलिए उन्होंने सोमवार को बुखार से तपने के बाद भी 40 किमी का सफर बाइक पर किया. उन्होंने गांव से 20 किमी दूर उमरिया आकर अपनी पेंशन ली और फिर 20 किमी वापस भी मोटर साइकिल से ही गई. इस दौरान सुखिया बाई बैगा का शरीर तेज बुखार से तप रहा था लेकिन उनके लिए 600 रुपये की पेंशन, स्वास्थ्य से ज्यादा महत्वपूर्ण थी.

इस कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- हर मुद्दे पर बोलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

अपने बयान में सुखिया बाई के बेटे सेम्मू बैगा ने बताया कि उनकी मां की उम्र 100 से ज्यादा की है. खुद सेम्मू बैगा की उम्र 70 साल के आसपास है. सेम्मू ने बताया कि घर की अर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है जिसके कारण सभी परेशान रहते हैं.लीड बैंक प्रबंधक चंद्रशेखर रूसिया ने कहा कि ये बड़ी समस्या है कि गांव के लोगों की अंगुलियां काम करने के कारण घिस जाती हैं और फिंगर प्रिंट नहीं आते. लेकिन हम इसमें कुछ नहीं कर सकते. इसलिए उनको खुद यहां आना पड़ेगा.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने महिला सुरक्षा को लेकर कही बड़ी बात, कहा- 'मैं अक्सर कहता हूं कि हमारी व्यवस्था में एक कमजोरी...

सुप्रीम कोर्ट : अनुच्छेद 370 को खत्म करने के खिलाफ याचिका दायर, रामचंद्रन ने कहा-क्या अस्थाई राष्ट्रपति शासन की आड़ में....

प्रधानमंत्री की नई योजना, हर माह मिलेगी 10,000 रुपये तक की पेंशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -