राष्ट्र स्वास्थ्य सेवा में सांकेतिक समाधान से समग्र समाधान की ओर बढ़ा: मंडाविया
राष्ट्र स्वास्थ्य सेवा में सांकेतिक समाधान से समग्र समाधान की ओर बढ़ा: मंडाविया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को कहा कि देश ने टेली-परामर्श को एक उदाहरण के रूप में उद्धृत करते हुए स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में "समाधान के टोटकेन" से "संपूर्ण समाधान" की ओर प्रगति की है।

एक लाख से अधिक आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (एबी-एचडब्ल्यूसी), राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वरिष्ठ अधिकारियों, विभिन्न अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों और विकास भागीदारों के साथ, वह आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (एबी-एचडब्ल्यूसी) की चौथी वर्षगांठ समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

विकास के क्षेत्र में, स्वास्थ्य एक प्रमुख चिंता का विषय है। हम स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक संपूर्ण समाधान के लिए एक टोकन समाधान से आगे बढ़े हैं, प्रधान मंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व के लिए धन्यवाद "केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा की।

कई राज्यों में लोगों ने ई-संजीवनी के लाभों को पहचानने के लिए त्वरित किया है, जिसके परिणामस्वरूप स्वास्थ्य सेवाओं की तलाश के इस डिजिटल तरीके को व्यापक रूप से तेजी से अपनाने की एक उत्साहजनक प्रवृत्ति हुई है, मंडाविया ने कहा, जिन्होंने यह भी उल्लेख किया कि कुछ एचडब्ल्यूसी मौखिक कैंसर, स्तन कैंसर और गर्भाशय ग्रीवा कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के लिए स्क्रीनिंग सेवाएं भी प्रदान कर रहे थे। यह न केवल जल्दी पता लगाने में बल्कि रोगियों के शुरुआती उपचार में भी सरकार की सहायता करता है। एक स्वस्थ समाज का निर्माण केवल स्वस्थ नागरिकों द्वारा किया जा सकता है, और एक स्वस्थ समाज केवल एक स्वस्थ राष्ट्र द्वारा ही बनाया जा सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि एबी-एचडब्ल्यूसी इस उद्देश्य की ओर एक कदम पत्थर हैं।

छात्रों के लिए खुशखबरी, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज

बंटी बबली ने मचाया MP में उत्पात, भोपाल से लेकर इंदौर तक किया लोगों को परेशान

देवघर रोप वे हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को ये कंपनी देगी 25 लाख रुपये

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -