गांधी जी की प्रतिमा पर बाबूलाल ने चढ़ाये फूल तो कोंग्रेसियों ने गंगाजल चढ़ाकर किया शुद्धीकरण

Mar 01 2021 11:29 AM
गांधी जी की प्रतिमा पर बाबूलाल ने चढ़ाये फूल तो कोंग्रेसियों ने गंगाजल चढ़ाकर किया शुद्धीकरण

ग्वालियर: मध्य प्रदेश कांग्रेस में जब से बाबूलाल चौरसिया की एंट्री हुई है तब से कांग्रेस सुर्ख़ियों में है। बीते रविवार को फूलबाग पर महात्मा गांधी की प्रतिमा को गंगाजल से नहलाया गया और इस दौरान कांग्रेसियों ने मूर्ति का शुद्धिकरण किया। आप सभी को बता दें कि एक दिन पहले ही बाबूलाल चौरसिया यहां पुष्प अर्पित कर गए थे। उनके पुष्प अर्पण से कांग्रेस पार्टी के ही लोग नाराज है। अब कांग्रेसियों का कहना है कि 'गोडसे भक्त के कांग्रेस में कदम रखने के बाद यह शुद्धिकरण जरूरी है।'

आपको बता दें कि इस मौके पर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन भी किया। वहीं प्रदर्शन में कहा गया 'बाबूलाल को वापस भेजो'। आपको हम यह भी बता दें कि यह प्रदर्शन प्रदेश सचिव रूपेश यादव के नेतृत्व में किया गया है। जी दरअसल रूपेश पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के करीबी माने जाते हैं। वहीं बाबूलाल चौरसिया के बारे में बात करें तो वह ग्वालियर के हिंदू महासभा के इकलौते पार्षद व गोडसे भक्त हैं जिनके कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद घमासान छिड़ चुका है।

इस समय कांग्रेस के अंदर ही इसको लेकर दो गुट बन गए हैं। एक गुट बाबूलाल चौरसिया की एंट्री को गांधीवादी विचार धारा की हत्या बता रहे हैं, वहीं दूसरा गुट इसे सही कदम बता रहा है। बीते शनिवार को बाबूलाल चौरसिया ने फूलबाग पर गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए थे और इसी सिलसिले में बीते रविवार शाम को कांग्रेस के प्रदेश सचिव रूपेश यादव अपने करीब 20 से 25 साथियों के साथ फूलबाग स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थल पर पहुंचे। यहाँ पर उन्होंने पहले गंगाजल से महात्मा गांधी को नहलाया उसके बाद गोडसे मुर्दाबाद के भी नारे लगाए हैं।

रूस ने पहला आर्कटिक-निगरानी उपग्रह किया लॉन्च

कोरोना से संक्रमित हुईं TMC सांसद नुसरत जहां, शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ कर रहे फैंस

रिलीज हुआ 'और प्यार करना है' का टीजर, रोमांटिक अंदाज में नजर आए गुरु-नेहा