नेटको शिखर सम्मेलन: जो बिडेन ने तुर्की के समकक्ष रिसेप तैयप एर्दोगान से की मुलाकात

ब्रसेल्स: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनके तुर्की समकक्ष रेसेप तईप एर्दोगन ने नाटो शिखर सम्मेलन के मौके पर अपनी पहली व्यक्तिगत बैठक की, जिसे एर्दोगन ने "फलदायी और ईमानदार" बताया। कथित तौर पर 90 मिनट की बैठक के दौरान, बिडेन और एर्दोगन ने कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें कोरोना महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई और वैक्सीन की स्थिति शामिल है। 

एर्दोगन ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, अमेरिका और तुर्की के बीच ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसे हल नहीं किया जा सकता है। इसके विपरीत, ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां हम संभावित और उपयोगी सहयोग पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हमारा इतिहास बहुत पुराना है और हम मुद्दों के एक विशाल क्षेत्र पर विचारों का आदान-प्रदान करने में कामयाब रहे। हमने उन घटनाओं पर भी ध्यान केंद्रित किया, जिन पर हमारी अलग-अलग राय है और बहुत ही रचनात्मक तरीके से, उन क्षेत्रों के बारे में बात की जहां हम सहयोग का पता लगा सकते हैं। 

उन्होंने आगे कहा, हम नियमित रूप से अपने राष्ट्रों के बीच संवाद चैनलों का प्रभावी ढंग से उपयोग करने की आवश्यकता पर सहमत हुए, इसलिए दिन के अंत में, यह एक बहुत ही उपयोगी और बहुत ईमानदार बैठक थी। हमने इस तथ्य को भी रेखांकित किया कि द्विपक्षीय सहयोग को पुनर्जीवित किया जाना चाहिए। एस -400 रक्षा प्रणाली पर चर्चा के बारे में एक सवाल के जवाब में, एर्दोगन ने कहा: मैंने एस -400 पर अपनी पिछली राय व्यक्त की।

श्रीलंका ने जहाज में आग लगने के कारण जले हुए माल के कप्तान को किया गिरफ्तार

यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी ने कहा- "एस्ट्राजेनेका वैक्सीन सभी आयु समूहों के लिए अधिकृत..."

ब्रिटेन में 4 सप्ताह बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिए संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -