लॉक डाउन में आईटी सेक्टर के लिए बुरी खबर, नैसकॉम के पूर्व प्रमुख ने की बड़ी भविष्यवाणी
लॉक डाउन में आईटी सेक्टर के लिए बुरी खबर, नैसकॉम के पूर्व प्रमुख ने की बड़ी भविष्यवाणी
Share:

हैदराबाद: नैस्कॉम के पूर्व प्रमुख आर चंद्रशेखर का मानना है कि कोरोना महामारी की वजह से अगर लॉकडाउन लंबा चलता है, तो IT सेक्टर में नौकरियों में कटौती हो सकती है. चंद्रशेखर ने कहा कि घर से काम (Work From Home) लॉन्गटर्म  में एक सकारात्मक पहलू हो सकता है. इससे आईटी कंपनियों के लिए नए अवसर खुलेंगे और उनके निवेश में बचत होगी.

पूर्व नौकरशाह ने कहा कि अगर वर्तमान स्थिति और खराब होती है तो स्टार्टअप्स (Stratups) के लिए समस्या आ सकती है. स्टार्टअप कंपनियां उद्यम पूंजीपतियों से मिले कोष से चल रही हैं.उन्होंने कहा कि बड़ी कंपनियां दो कारणों से नौकरियों में कटौती नहीं करेंगी. एक तो वे अपने कर्मचारी नहीं खोना चाहती हैं. दूसरा उनके पास कर्मचारियों को देने के लिए पैसे की कमी नहीं है. चंद्रशेखर ने कहा कि कुछ बड़ी कंपनियां अगर नौकरियों की कटौती करती भी हैं, तो वे अस्थायी या इंटर्न कर्मचारियों को बहार करेंगी. उन्होंने कहा कि जब तक इन कंपनियों की जेब इजाजत देगी, वे नियमित और स्थायी कर्मचारियों को बाहर नहीं करेगी.

हालांकि, इसके साथ ही चंद्रशेखर ने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि यह हालात कब तक रहते हैं. एक महीने, दो महीने या तीन महीने. उसके बाद ये कंपनियां भी दबाव में आ जाएंगी. उन्होंने कहा कि कंपनियां लंबे समय तक अपने कर्मचारियों को सब्सिडी देना जारी नहीं रख सकती हैं. चंद्रशेखर ने PTI से कहा कि सवाल यह है कि ये स्थिति कब तक रहती है.

दो दिग्गज कंपनीयों के बीच हुआ बड़ा करार, लॉकडाउन में घर पहुंच पाएगा जरूरी सामान

PM-Kisan : 7.92 करोड़ किसानों को मिली बड़ी राहत, बैंक खातों में जमा हुई राशि

EPF: पीएफ क्लेम लेने में नहीं करना समय व्यर्थ तो, इस बात का रखे ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -