दिल्ली एयरपोर्ट पर आया फ़ोन, शख्स बोला - राफिया एक 'महिला फिदायीन' है, जो फ्लाइट में धमाका...

Aug 17 2019 12:09 PM
दिल्ली एयरपोर्ट पर आया फ़ोन, शख्स बोला - राफिया एक 'महिला फिदायीन' है, जो फ्लाइट में धमाका...

नई दिल्‍ली: विदेश जा रही अपनी पत्‍नी को 'महिला फिदायीन' बता दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हड़कंप मचाने वाले एक व्यक्ति को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान 29 वर्षीय नसीरुद्दीन के रूप में हुई है. गुरुग्राम पुलिस ने आरोपी नसीरुद्दीन को दिल्‍ली के बवाना इलाके से गिरफ्तार किया है. गुरुग्राम पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, आरोपी नसीरुद्दीन चेन्‍नई में बैग की एक फैक्‍टरी चलाता है. 

पुलिस ने बताया कि कुछ वर्ष पहले नसीरुद्दीन ने अपनी फैक्‍टरी में काम करने वाली युवती राफिया उर्फ जबीना के साथ निकाह कर लिया था. आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उसकी पत्‍नी राफिया नौकरी के सिलसिले में खाड़ी देश जाना चाहती थी. वह नहीं चाहता था कि उसकी पत्‍नी उसे अकेले छोड़कर विदेश चली जाए. आरोपी नसीरुद्दीन चाह कर भी अपनी पत्‍नी को विदेश नहीं जाने के लिए नहीं मना पा रहा था. आखिरकार, वह दिन आ गया, जब राफिया को खाड़ी देश के लिए रवाना होना था. 8 अगस्‍त को राफिया घर से दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गई. इसी बीच, आरोपी नसीरुद्दीन ने दिल्‍ली हवाई अड्डे की संचालक 'डायल' के कॉल सेंटर पर फोन कर दिया.

डायल कॉल सेंटर पर किए गए कॉल ने नसीरुद्दीन ने कहा था कि राफिया उर्फ जमीना नाम की एक 'महिला फिदायीन' है. वह दुबई या सउदी अरेबिया जाने वाली फ्लाइट में धमाका करने वाली है. इस कॉल के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. मामले की संजीदगी को देखते हुए तुरंत दुबई और सउदी अरेबिया जाने वाली फ्लाइट को रोक कर छानबीन शुरू कर दी गई, लेकिन कोई राफिया के पास कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली, इसके बाद एयरपोर्ट पुलिस ने फर्जी कॉल करने वाले नसीरुद्दीन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया .

National Honey Bee Awareness Day : दुनियाभर में है 20 हजार प्रजाति, लेकिन 4 ही कर पाती है यह काम

सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज के रेट

प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, ये है आयु सीमा