महिलाओं के साथ हो रहा अपराधों को रोकने के लिए नासिक पुलिस ने उठाया ये कदम
महिलाओं के साथ हो रहा अपराधों को रोकने के लिए नासिक पुलिस ने उठाया ये कदम
Share:

नासिक: महाराष्ट्र में नासिक पुलिस ने महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए ‘निर्भया स्क्वाड’ का गठन किया है. नासिक के पुलिस कमिश्नर विश्वास नांगरे पाटिल ने प्रेस वालों को जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदेश के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने शनिवार शाम इस 10 सदस्यीय स्क्वाड को लांच किया. इसमें महिला और पुरुष दोनों सुरक्षाकर्मियों को शामिल किया गया हैं.

स्क्वाड को दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई लड़की ‘निर्भया’ का नाम दिया गया है. 16 दिसंबर, 2012 की रात दिल्ली में एक चलती बस में युवती के साथ नृशंस सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. बाद में युवती की उपचार के दौरान मौत हो गई थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि स्क्वाड के सदस्य बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और मॉल जैसी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कड़ी नज़र रखेंगे और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे. 

उन्होंने कहा है कि छेड़खानी या किसी भी प्रकार के यौन उत्पीड़न के मामले में कोई भी शख्स, विशेष तौर से महिलाएं 1091 पर शिकायत दर्ज करा सकती हैं. इस अवसर पर नासिक के प्रभारी मंत्री महाजन ने गत माह बैंक डकैती को विफल करने वाली स्थानीय बैंक कर्मचारी सविता मुर्तदक को सम्मानित किया है. मंत्री ने उन्हें 11,000 रुपये नकद और प्रशस्ति पत्र दिया है.

सरकार ने बढ़ाया सुरक्षा शुल्क, महंगी होगी विमान सेवा

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग, गैर-बैंकिंग क्षेत्र में संचालन सुधार पर ध्यान देगा रिजर्व बैंक

जेवराती माँग कमजोर रहने के बावजूद बाजार में चमका सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -