बड़ी खबर: नासिक करेंसी नोट प्रेस से गायब हुए 5 लाख रुपए के नोट
बड़ी खबर: नासिक करेंसी नोट प्रेस से गायब हुए 5 लाख रुपए के नोट
Share:

मुंबई: भारत में चलने वाले नोट को छापने वाली टकसाल से 5 लाख रुपए गायब हो गए है। जी हाँ, देश की सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा व्यवस्था से युक्त करेंसी नोट प्रेस से हुई इस चोरी के विषय में जानने के बाद लोग हैरान है। अब इस मामले ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। बताया जा रहा है इस प्रकरण में अब तक कोई केस दायर नहीं हुआ गया है। अब तक इस मुद्दे पर करेंसी नोट प्रेस, प्रशासन और पुलिस की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। आपको बता दें कि नासिक के करेंसी नोट प्रेस में भारत में व्यवहार में लाए जाने वाले नोटों की छपाई होती है।

जी हाँ और यहां साल में दो से ढाई हजार मिलियन के मूल्य बराबर नोट छापे जाते हैं। इस वजह से नासिक करेंसी प्रेस में 24 घंटे अत्याधुनिक और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम होता है। आपको याद हो तो देश में जब नोटबंदी लगाई गई तो इस प्रेस ने दिन-रात एक करके देश को नोटों की सप्लाई की अहम जिम्मेदारी अच्छी तरह निभाई थी।

उस समय भी सुरक्षा संंबंधी ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई, लेकिन अब ऐसे कड़ी सुरक्षा से युक्त प्रेस में चोरी की घटना ने लोगों को हैरान कर दिया है। बीते सोमवार को मुद्रण अधिकारी जब इस मुद्दे को लेकर उपनगर के पुलिस थाने में पहुंचे तब यह प्रकरण सामने आया। अब कर्मचारियों की लापरवाही के चलते यह सब हुआ या कोई और बात है, इस बारे में अभी तो कुछ नहीं कहा जा सकता है।

50 से अधिक शहरों तक पहुंचा स्पुतनिक वी का राष्ट्रव्यापी सॉफ्ट लॉन्च

दूसरी बार पिता बने रोडीज फेम रणविजय

नार्को टेरर की चुनौती पर सख्त हुए अमित शाह, बोले- खत्म हुए थर्ड डिग्री के दिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -