VIDEO: लगातार बारिश से रौद्र रूप में आई गोदावरी, नासिक में जनजीवन अस्त-व्यस्त

Jul 30 2019 01:50 PM
VIDEO: लगातार बारिश से रौद्र रूप में आई गोदावरी, नासिक में जनजीवन अस्त-व्यस्त

नासिक: निरंतर बारिश के चलते महाराष्ट्र की प्रमुख नदी गोदावरी पूरे ऊफान पर है. इस कारण नासिक में कई जगहों पर हालात काफी बिगड़ गए हैं. गोदावरी नदी पर बना बांध भी ओवर फ्लो हो चुका है. पानी के तेज बहाव के कारण कई मंदिर डूब गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI की तरफ से जारी किए गए वीडियो में नज़र आ रहा है कि एक जगह पानी हनुमान जी की प्रतिमा के घुटनों के ऊपर बह रहा है. 

वहीं गोदावरी नदी किनारे रोजगार करने और रहने वाले लोगों को हिदायत दी गई है कि वे किसी सुरक्षित स्थान पर चले जाएं और हालात सामान्य होने पर वापस लौटें. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र, ओडिशा और उत्तर गुजरात के कुछ भागों में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को भी इन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. राज्‍य आपदा अभियान केंद्र के अधिकारियों ने बताया है कि महाराष्ट्र के नासिक क्षेत्र में बीते चार दिनों से जोरदार बरसात हो रही है. इस वजह से गंगापुर बांध में पानी कुल भंडारण क्षमता का 74 प्रतिशत हो गया है.

आपको बता दें कि 27 जुलाई को मुंबई से 90 किमी दूर महाराष्ट्र के वांगनी में बाढ़ के पानी में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के 1500 यात्री फंस गए थे, हालांकि वक़्त रहते सभी मुसाफिरों को बचा लिया गया था. प्रदेश में 26 जुलाई 2005 को आई भयंकर बाढ़ के बाद से अब तक के सबसे बड़े संयुक्त अभियान में बचाव दल द्वारा अन्य यात्रियों को निकाला गया है.

 

विपक्ष के विरोध के बीच सरकार ने लोकसभा में पेश किया बांध सुरक्षा बिल

दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा

यूपी में पेप्सिको करेगी 3 साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश