महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका, नासिक से नहीं जुड़ेगी बुलेट ट्रैन परियोजना

Dec 08 2018 06:13 PM
महाराष्ट्र सरकार को बड़ा झटका, नासिक से नहीं जुड़ेगी बुलेट ट्रैन परियोजना

मुंबई: केंद्र ने प्रस्तावित अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन गलियारे में नासिक को जोड़ने के महाराष्ट्र के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, मुंबई के आरटीआई कार्यकर्ता जितेंद्र घडगे को हाल ही में आरटीआई के जरिए प्राप्त जानकारी में यह बात पता चली है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 13 जनवरी, 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री को खत लिखा था, जिसमें उन्होंने नासिक को भारत में लागू होने वाली पहली उच्च गति रेल (एचएसआर) परियोजना या बुलेट ट्रेन से जोड़ने की अपील की थी. 

कम अवधि के लिए निवेश करना चाहते है तो यह योजना हो सकती है बेहतरीन

फडणवीस ने पत्र में लिखा था, "कंसल्टैंट्स ने अब महराष्ट्र के मुंबई, ठाणे और बोइसर को शामिल करने की सिफारिश की है. मुझे लगता है कि अगर नेटवर्क को राज्य के अन्य महत्वपूर्ण शहरों तक बढ़ाया जाए तो एचएसआर परियोजना राज्य के लिए फायदेमंद होगी." अपने प्रस्ताव को मजबूत बनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनके जापान दौरे के दौरान उन्होंने एचएसआर परियोजना में नासिक तक विस्तार की संभावनाओं पर विचार किया था. नासिक पहले ही प्रस्तावित एचएसआर डायमंड चतुर्भुज पर महत्वाकांक्षी मुंबई-हावड़ा विकर्ण का हिस्सा रहा है.

फिच की चेतावनी, अगले साल रुपये में फिर होगी बड़ी गिरावट, जनता पर पड़ेगा यह फर्क

हालाँकि अभी पीएम मोदी और प्रभु ने प्रस्ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है,  फडणवीस के इस खत पर केवल रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने ही जवाब दिया है. राज्य सरकार को झटका देते हुए सिन्हा ने व्यवहार्यता के आधार पर नासिक को शामिल करने के उनके अनुरोध को खारिज कर दिया है. 

खबरें और भी:-

देश में आया नया ट्रेंड, शेरवानी पर पैसे बचा उसे हनीमून पर खर्च करने लगे है आजकल के दूल्हे

गुजरात : संकट के दौर से गुजर रहा हीरा कारोबार, दिवाली वेकेशन बढ़ा, कई कर्मचारियों की नौकरी भी गई

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें