BJP के ख़िलाफ़ उतरा बॉलीवुड, 600 हस्तियां बोली- ना दें वोट, सत्ता से करें बाहर
BJP के ख़िलाफ़ उतरा बॉलीवुड, 600 हस्तियां बोली- ना दें वोट, सत्ता से करें बाहर
Share:

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह समेत थियेटर और आर्ट से जुड़ी कुल 600 से ज्यादा हस्तियों ने भारतीय जनता पार्टी को वोट ना देने की अपील की है. इससे एक बार फिर सियासी पारा चढ़ उठा है. बताया जा रहा है कि सभी हस्तियों ने एक पत्र लिख कर लोगों से यह अपील की है कि ‘‘वोट डाल कर बीजेपी और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें." आपको जानकारी के लिए बता दें कि अपील करने वालों में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना और उषा गांगुली जैसे चर्चित नाम शामिल है.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सभी हस्तियों ने यह जोर देते हुये कहा है कि भारत की और इसके संविधान की अवधारणा फिलहाल खतरे में है. भाजपा को वोट ना दिया जाए. आपको बता दें कि यह पत्र गुरुवार को जारी किया गया है और इसे 12 भाषाओं में तैयार करके आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर डाला है.

क्या है पत्र में?

इस पत्र में काफी कुछ लिखा हुआ है. पत्र में कहा गया है- "आगामी लोकसभा चुनाव देश के इतिहास का सबसे अधिक गंभीर चुनाव होगा. आज गीत, नृत्य, हास्य सब कुछ खतरे में है और हमारा न्यारा संविधान भी खतरे में है. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है. किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोग को सशक्त बनाना चाहिए." बता दें कि इससे पूर्व में 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट न देने की अपील की थी. 

लोकसभा चुनाव: दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर अलग-अलग घोषणापत्र जारी करेगी 'आप'

उमर अब्दुल्ला का भाजपा पर कटाक्ष, कहा - कश्मीर में आते ही हरा हो गया भगवा रंग

VIDEO: मोदी-मोदी के नारे सुन राहुल ने मारा यु-टर्न, कहा -आई लव मिस्‍टर नरेंद्र मोदी

जम्मू कश्मीर: सेंट्रल जेल में कैदियों और अधिकारियों के बीच मारपीट, इंटरनेट सेवाएं बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -