15 साल बड़ी लड़की से शादी कर पछताते थे नसीरुद्दीन शाह, आज है इस एक्ट्रेस के पति
15 साल बड़ी लड़की से शादी कर पछताते थे नसीरुद्दीन शाह, आज है इस एक्ट्रेस के पति
Share:

बॉलीवुड के बहुत ही दमदार एक्टर नसीरुद्दीन शाह का आज जन्मदिन है और वो 70 साल के हो गए हैं. आप सभी जानते ही होंगे कि उनकी गिनती इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में होती है और वह अपने करियर में नेशनल फिल्म अवॉर्ड से लेकर फिल्मफेयर अवॉर्ड तक जीत चुके हैं. इसी के साथ ही हिंदी सिनेमा में अपने योगदान के लिए वो पद्मश्री और पद्मभूषण अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. नसीरुद्दीन शाह का जन्म उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था और उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में निशांत, आक्रोश, स्पर्श, मिर्च मसाला, एलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है, त्रिकाल, जुनून, मंडी, अर्ध सत्य, कथा और जाने भी दो यारो जैसी फिल्मों में अभिनय किया.

वहीं साल 1980 में वह फिल्म हम पांच में नजर आए और इसके बाद साल 1982 में उन्होंने फिल्म दिल आखिर दिल है में काम किया जिसमें वो एक्ट्रेस राखी के साथ नजर आए. इसी के साथ वह फिल्म मासूम में नजर आए, जो साल 1983 में रिलीज हुई और साल 1986 में नसीरुद्दीन शाह मल्टी- स्टारर फिल्म कर्म में नजर आए जिसमें दिलीप कुमार भी थे, यह फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद वह गुलामी, त्रिदेव, विश्वात्मा, मोहरा जैसी फिल्मों में नजर आए जो हिट रहीं. नसीरुद्दीन शाह को कम उम्र में ही प्यार हो गया था, जब वो केवल 19 या 20 साल के थे तब उन्हें मनारा सीकरी नाम की लड़की से प्यार हो गया, जिन्हें परवीन मुराद नाम से भी जाना जाता था. कहा जाता है मनारा उम्र में शाह से करीब 15 साल बड़ी थीं और जब शाह की उम्र 19- 20 साल थी तब मनारा 36 साल की थीं, उम्र का इतना अंतर होते हुए भी दोनों ने शादी की.

उसके बाद दोनों की एक बेटी भी हुई जिनका नाम हीबा शाह रखा गया और उसके बाद नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ''उनका ये शादी का फैसला गलत था. उनकी बेटी होने के बाद वो ना केवल अपनी पत्नी से अलग हुए बल्कि अपनी 6 महीने की बेटी से भी अलग हो गए. अलग होने के 8 साल बाद तक वो अपनी बेटी से नहीं मिले, वो नहीं जानते कि उनकी बेटी उनसे नाराज होंगी या नहीं.'' आपको बता दें कि उसके बाद साल 1982 में मनारा का निधन हो गया. वहीं मनारा के निधन के बाद नसीरुद्दीन शाह एक्ट्रेस रतना पाठक के साथ लंबे समय तक लिव- इन रिलेशनशिप में रहे और उसके बाद में साल 1982 में उन्होंने रत्ना पाठक ने शादी कर ली.

फैशनेबल ड्रेस के साथ सिन्दूर लगाकर प्रियंका ने काटा अपना बर्थडे केक

Collection : एक हफ्ते में बजट पार गई Super 30, जानें अब तक की कमाई

तमिल रॉकर्स ने HD प्रिंट में लीक की फिल्म The Lion King

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -