नसीरुद्दीन शाह अपनी जन्मस्थली पहुंचे
नसीरुद्दीन शाह अपनी जन्मस्थली पहुंचे
Share:

आज बॉलीवुड का यह चर्चित अभिनेता हम बात कर रहे है नसीरुद्दीन शाह के बारे में जो के 68 साल के हो चले है. अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने जिन्होंने बॉलीवुड की अनगिनत सुपरहिट फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से सभी के दिलो पर राज किया हुआ है. बता दे कि  20 जुलाई 1949 को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जन्मे नसीरूद्दीन शाह ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अजमेर और नैनीताल से पूरी की. इसके बाद उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय से पूरी की.

वर्ष 1971 में अभिनेता बनने का सपना लिये उन्होंने दिल्ली नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा स्कूल में दाखिला ले लिया. 1975 में नसीरुद्दीन की मुलाकात जाने माने निर्माता-निर्देशक श्याम बेनेगल से हुई. नसीरुद्दीन शाह जो के अपनी अदाकारी के साथ साथ अपनी विवादित बयानबाजी के चलते भी सुर्खियों मे बने रहते है. नसीरुद्दीन शाह जिन्होंने अपने तीन दशक लंबे सिनेमा करियर में अबतक लगभग 200 फिल्मों में काम किया है और आज भी उसी जोशोखरोश के साथ फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं.

अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य पर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अपनी पैतृक जन्मस्थली पर जाकर अचानक से सभी को चौंका दिया. जी हां बता दे कि, अभि‍नेता नसीरुद्दीन का जन्‍म यूपी के बाराबंकी में हुआ. उनके मकान में रहने वाले मो. युनुस बताते हैं कि‍ नसीरुद्दीन के आने के बाद इस खंडहरनुमा कोठी को नई पहचान मि‍ल गई है. अब उनके यहां आते ही लोग कहते हैं कि‍‍ यह नसीरुद्दीन शाह का ही मकान है. इसकी जानकारी शहर के बाशिंदों को तब हुई जब वह अपनी पैदाइश के करीब 60 साल बाद इस साल अचानक सपत्‍नी अपने जन्‍मस्‍थली घोसि‍याना पहुंचे. 

में हूँ आज की नारी व्यवसायी, सनी लियोनी

मेरा न्यूड होना पब्लिसिटी स्टंट नहीं, संजना

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -