अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने नासा को दी बधाई, जानिए क्या है वजह?

Mar 06 2021 12:14 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने नासा को दी बधाई, जानिए क्या है वजह?

गुरुवार को, राष्ट्रपति जो बिडेन ने नासा टीम को पिछले महीने के लिए छह पहियों वाले रोवर्स को लैंडिंग पर सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि नासा की टीम मंगल पर छह पहियों वाले रोवर की सफल लैंडिंग कर रही है और देश को एक "आत्मविश्वास की खुराक" देने के लिए एक ऐसे क्षण में जब एक वैज्ञानिक नेता के रूप में राष्ट्र की प्रतिष्ठा को कोरोनोवायरस महामारी द्वारा धोखा दिया गया है। अंतरिक्ष एजेंसी की जेट प्रोपल्शन लेबोरेटरी टीम के नेतृत्व के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में बिडेन ने 18 फरवरी को दृढ़ता से लैंडिंग की। 

उन्होंने आगे कहा, दृढ़ता, नासा द्वारा भेजे गए सबसे बड़े, सबसे उन्नत रोवर, 1970 के दशक के बाद से मंगल पर सफलतापूर्वक उतरने वाले नौवें अंतरिक्ष यान बन गए, लगभग सात महीनों में लगभग 300 मिलियन मील की यात्रा करते हुए। अध्ययन करें कि क्या ग्रह पर कभी जीवन था। यह मंगल पर दृढ़ता से उतरने से बहुत बड़ा है, बिडेन ने नासा टीम के सदस्यों को बताया। यह अमेरिकी भावना के बारे में है। और आप इसे वापस लाए। बीडेन ने पिछले महीने मंगल पर छुआ जाने के कारण टेलीविजन पर देखा और नासा के कार्यवाहक प्रशासक स्टीव जुर्स्की को दृढ़ता से टीम को बधाई देने के लिए बुलाया। 

लेकिन बिडेन ने कहा कि वह सीधे टीम से बात करना चाहते थे, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि न केवल खगोलीय करतब के लिए श्रेय पाने के लायक थे, बल्कि एक पल में संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए भी जब यह जरूरी है। उन्होंने याद किया कि एक अन्य राष्ट्र के नेता ने हाल ही में उन्हें बताया कि अमेरिका, एक बार सक्षम के रूप में देखा गया था, कोरोनोवायरस महामारी की प्रतिक्रिया के साथ इसका स्थायी पतन देखा गया।

मेक्सिको को जून के अंत तक आर्थिक सामान्य स्थिति बहाल करने की है उम्मीद

म्यांमार बिगड़ा विरोध प्रदर्शन, कई पत्रकारों को भेजा गया जेल

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध