यूएसए स्मॉल बिज़ में USD45 मिलियन तक का बढ़ेगा निवेश
यूएसए स्मॉल बिज़ में USD45 मिलियन तक का बढ़ेगा निवेश
Share:

वॉशिंगटन: नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने एजेंसी के स्मॉल बिजनेस इनोवेशन रिसर्च (SBIR) और स्मॉल बिजनेस टेक्नोलॉजी ट्रांसफर (STTR) प्रोग्राम से शुरुआती फंडिंग के लिए 365 यूएस छोटे बिजनेस प्रपोजल चुने हैं, जिनका कुल निवेश 45 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक है।  नासा ने गुरुवार को कहा कि कंपनियों को अपने नवाचारों की योग्यता और व्यवहार्यता स्थापित करने के लिए 125,000 तक की राशि प्रदान की जाती है। 

एजेंसी के स्पेस टेक्नोलॉजी मिशन डायरेक्टरेट (STMD) के एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर जिम रेउटर ने एक बयान में कहा, "नासा में, हम मानते हैं कि महामारी के कारण छोटे व्यवसायों को अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।" "इस वर्ष, छोटे व्यवसायों के लिए जल्द ही धन प्राप्त करने के लिए, हमने 2021 एसबीआईआर / एसटीटीआर चरण- I की दो महीने की रिहाई की गति तेज कर दी। हमें उम्मीद है कि शीघ्र वित्त पोषण भविष्य की सफलता के लिए एक निकट-अवधि को बढ़ावा देने में मदद करता है।" 

कार्यक्रम के माध्यम से, नासा अमेरिका के छोटे व्यवसायों और अनुसंधान संस्थानों के साथ अत्याधुनिक तकनीकों को आगे बढ़ाने के लिए काम करता है। चरण- I एसबीआईआर अनुबंध छोटे व्यवसायों को दिए जाते हैं और छह महीने तक चलते हैं, जबकि चरण- I एसटीटीआर अनुबंध एक शोध संस्थान के साथ साझेदारी में और 13 महीने तक चलने वाले छोटे व्यवसायों को दिए जाते हैं। नासा ने अपनी तकनीकी योग्यता और व्यावसायिक क्षमता के आधार पर धन प्राप्त करने के प्रस्तावों का चयन किया। चयन मानव विकास, अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, विज्ञान और वैमानिकी में एजेंसी के काम को सशक्त बनाने के लिए नासा मिशनों की चौड़ाई का विस्तार करता है।

आम जनता के लिए खुशखबरी, आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर IMF ने दिया बड़ा बयान, रिकवरी को लेकर कही ये बात

Xiaomi जल्द ही शुरू करने जा रहा है एक नई स्टोर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -