नासा के इंजीनियर ने चोरों को पकड़ने के लिए बनाया खुद का सर्विलांस सिस्टम
नासा के इंजीनियर ने चोरों को पकड़ने के लिए बनाया खुद का सर्विलांस सिस्टम
Share:

नासा : यहां एक इंजीनियर ने चोरों को पकड़ने के लिए अपना खुद का सर्विलांस सिस्टम बना लिया है। सिस्टम बनाने वाले मार्क रोबर ने दावा किया है कि इस सिस्टम के जरिए न सिर्फ चोर पकड़े जाते हैं, बल्कि उन्हें चोरी की कोशिश के लिए शर्मसार भी होना पड़ता है। मार्क ने बताया यह सिस्टम जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस, कैमरा, ग्लिटर और बदबूदार हवा के स्प्रे का इस्तेमाल कर बनाया है। इसे बनाने में उन्हें छह महीने का समय लगा। 

चोरी रोकने के लिए बनाया सिस्टम 
प्राप्त जानकारी अनुसार छह महीने पहले ही मार्क के दरवाजे से अमेजन का पैकेज चोरी हो गया था। पुलिस से कुछ खास मदद न मिलने के बाद मार्क ने यूट्यूब पर अपने चैनल में एक वीडियो भी अपलोड किया। इसमें मार्क ने ऐलान किया कि वे चोरी रोकने के लिए खुद ही कुछ कदम उठाएंगे, क्योंकि पुलिस ने इस मामले में उन्हें बिल्कुल असहाय महसूस करा दिया। वीडियो में मार्क कहते हैं, “अगर कोई अपनी इंजीनियरिंग की दम पर चोरों से बदला लेगा तो वो हूं मैं।

एक रिपोर्ट की माने तो करीब 30% अमेरिकियों का डिलीवर होने वाला सामान कभी न कभी चोरी हुआ है। लेकिन अधिकारी आमतौर पर इन मामलों में प्रतिक्रिया देने में काफी धीमे होते हैं। जांच एजेंसी एफबीआई इससे जुड़े मामलों का कोई रिकॉर्ड नहीं रखती।

इस जगह है हर तरह के लिंग का संग्रह, देखते रह जायेंगे आप

इन्हे कहा जा रहा है दुनिया की सबसे बदसूरत महिला, सच्चाई जानकर होश खो बैठेंगे

जल्द दिवालिया हो सकता है विजय माल्या, ब्रिटेन अदालत शुरू करेगी प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -