बेहद दवाब में है NADA, नरसिंह को मिल सकती है क्लीन चिट
बेहद दवाब में है NADA, नरसिंह को मिल सकती है क्लीन चिट
Share:

नई दिल्ली। डोपिंग विवाद से जूझ रहे भारतीय पहलवान नरसिंह यादव को रियो ओलिंपिक के लिए क्लीन चिट मिल सकती है। हालांकि नाडा ने इस मामले में सुनाये जाने वाले फैसले को सोमवार तक टाल दिया है। उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से नरसिंह पर विशेष कृपा हो सकते है और उनको क्लीन चिट भी मिल सकती है। इतना ही नही अगर ऐसा होता है तो उनको 5 अगस्त से शुरू होने वाले रियो ओलिंपिक में भी भेजने के पुरे प्रयास किये जायेंगे।

हालांकि राष्ट्रीय डोपिंग रोधक एजेंसी (NADA) की अनुशासनात्मक समिति यह किस आधार पर करेगी यह स्पष्ट होना बाकी है। यही नहीं इस फैसले के बाद नाडा को विश्व डोपिंग रोधक एजेंसी (WADA) के कोपभाजन का भी शिकार होना पड़ सकता है। नाडा की समिति ने शनिवार को भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह और नरसिंह को बुलाया था और उनसे कहा गया था कि शनिवार को फैसला सुनाया जाएगा लेकिन 8 घंटे तक चली मैराथन मीटिंग के बाद में इसे सोमवार तक टाल दिया गया।

WFI के एक अधिकारी के मुताबिक हमें नाडा की तरफ से कहा गया था कि शाम को साढ़े छह बजे नरसिंह पर फैसला सुनाया जाएगा। इसीलिए सचिव विनोद तोमर को भेजा गया था लेकिन जब वहां पहुंचे तो कहा गया कि अभी फैसला टाइप हो रहा है। उसमें दो से ढाई घंटे लगेंगे लेकिन फिर कह दिया गया कि इस पर फैसला सोमवार को आएगा।

वहीं एक उच्च पदस्थ सूत्र के हवाले से मालूम पड़ा है कि नाडा की अनुशासनात्मक समिति बेहद दबाव में है और फैसला नरसिंह के पक्ष में भी आ सकता है। नरसिंह के पक्ष के लोग भी यही दावा कर रहे है। सूत्र के अनुसार भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के सोनीपत सेंटर के तीन लोगों ने नरसिंह के खाने में संदिग्ध पदार्थ मिलाने वाले को पहचान लिया है और इसकी गवाही भी दे दी है। तीनों लोगों के बयान को अनुशासनात्मक समिति ने दर्ज भी कर लिया है। वहीं नरसिंह ने शनिवार को फिर से अनुशासनात्मक समिति को कहा कि उन्हें फंसाया गया है। वहीं NADA के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने कहा कि समिति ने पूरे केस को फिर से देखा और अब इस पर फैसला सोमवार को शाम 4 बजे आएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -