MP: धीरे-धीरे खत्म हो रहा कोरोना संक्रमण, रिकवरी रेट 98.60 प्रतिशत

भोपाल: देश ने आज वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ को पार कर लिया। वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश भी तेजी से वैक्सीनेशन की तरफ बढ़ता चला जा रहा है। अब तक के आंकड़े बताते हैं कि मध्यप्रदेश में करीब पौने सात करोड़ लोगों को वैक्सीन के डोज लग चुके हैं। हाल ही में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आंकड़ों को जारी किया है और उनके द्वारा जारी किये गए आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर मात्र 0.02 प्रतिशत रह गयी है जबकि रिकवरी रेट 98.60 प्रतिशत है। हालाँकि मध्य प्रदेश में डेंगू का कहर थमा नहीं है और इस बीच कोरोना के नए मरीजों के मिलने का भी सिलसिला जारी है। आज 21 अक्टूबर 2021 को फिर फिर नए केस पॉजिटिव मिले।

वहीं इससे पहले बीते बुधवार को 9, मंगलवार को 10, सोमवार को 6, रविवार को 5 और शनिवार को 4 पॉजिटिव कोरोना केस मिले थे। सबसे अहम और खास बात ये है कि संक्रमण की दर मात्र 0.02 प्रतिशत है वहीं रिकवरी रेट 98.60 प्रतिशत है। हाल ही में MP के गृह मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, 'प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगभग नियंत्रण में है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 12 केस आए हैं जबकि इतने ही लोग स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण की दर मात्र 0.02 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98।60 प्रतिशत है। प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के कुल एक्टिव केस 108 है।'

वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में इससे पहले बुधवार को 54 हजार 738 कोरोना जाँच की गईं। कुल 9 कोरोना के नए पॉजिटिव प्रकरण आए। इस लिस्ट में भोपाल और सागर से एक-एक, धार में 4 और इंदौर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मामले पाये गये हैं।

जन्मदिन के दिन हुई 3 साल के बच्चे की हत्या, बोरे में मिला शव

धोखाधड़ी के आरोप में तीन लोग हुए गिरफ्तार

कर्मचारियों को दिवाली से पहले शिवराज सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -