'पहली बार हिंदुत्व के नाम पर गिरी सरकार...', उद्धव के इस्तीफा देते ही बोले गृहमंत्री

भोपाल: महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव सरकार गिर चुकी है। बुधवार को उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके पश्चात् भी विपक्षी दलों का हमला उनपर जारी है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा है कि मेरा देश बदल रहा है। पहली बार ऐसा हुआ है जब हिंदुत्व के नाम पर सरकार गिरी है। इस के चलते उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि संजय राउत बोल रहे थे कि विधायक अगवा हो गए हैं, वह भूल गए कि अगवा नहीं भगवा हो गए हैं।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हनुमान चालीसा विवाद को लेकर भी उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार का गिरना हनुमान चालीसा का प्रभाव है कि 40 दिन में 40 MLA पार्टी छोड़ गए। आगे नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "कदली, सीप, भुजंग-मुख,स्वाति एक गुन तीन। जैसी संगति बैठिए, तैसोई फल दी। कांग्रेस की संगत में जो आता है वो स्पष्ट हो जाता है। उद्धव ठाकरे कांग्रेस के संपर्क ‌में आए तो उनकी पार्टी ही साफ हो गई।

आपको बता दें कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के ही कई विधायकों के बागी हो जाने के पश्चात् बुधवार को देर शाम महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। वह शिवसेना की अगुवाई वाले महाविकास अघाड़ी की सरकार में सीएम थे। हालांकि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे से कहा है कि नई व्यवस्था बनने तक वह बतौर कार्यवाहक सीएम काम करते रहें। उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक ऑनलाइन संबोधन के चलते इस्तीफे की घोषणा कर दी। इस के चलते उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते थे कि शिवसैनिकों का खून बहे।

राजनीति में प्रचार का बदलता परिदृश्य, सोशल मीडिया की अहम भूमिका

'ख़बरदार, अगर गहलोत को कुछ बोला तो..' ? उदयपुर हत्याकांड पर सवाल उठाए तो कांग्रेस ने अपने ही नेता को फटकारा

72 हज़ार की जगह अब 170000 वेतन उठाएंगे दिल्ली के सीएम, विधायकों की भी बढ़ेगी सैलरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -